आदर्श घोटाला: देवयानी के खिलाफ दायर हो सकता है आरोप पत्र
Advertisement

आदर्श घोटाला: देवयानी के खिलाफ दायर हो सकता है आरोप पत्र

सीबीआई आदर्श सोसायटी घोटाले में झूठे हलफनामे के आधार पर एक फ्लैट कथित रूप से हासिल करने के लिए राजनयिक देवयानी खोबरागड़े और उनके पिता उत्तम खोबरागड़े के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर सकती है।

fallback

नई दिल्ली : केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आदर्श सोसायटी घोटाले में झूठे हलफनामे के आधार पर एक फ्लैट कथित रूप से हासिल करने के लिए राजनयिक देवयानी खोबरागड़े और उनके पिता उत्तम खोबरागड़े के खिलाफ आरोपपत्र दायर कर सकती है। सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को सबूत मिले हैं जो दिखाते हैं कि झूठे हलफनामे और सरकारी कोटे के तहत उन्हें आवंटित फ्लैट और भूमि स्वामित्व के बारे में जानकारी छिपाकर उनके द्वारा कथित रूप से फ्लैट खरीदा गया।
देवयानी के पिता उत्तम खोबरागड़े महाराष्ट्र आवासीय एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण के पूर्व सीईओ हैं। सीबीआई इस आवासीय घोटाले में कथित अवैध लाभार्थियों और बेनामी संपत्ति मालिकों की जांच कर रही है। विवादित राजनयिक देवयानी को पिछले साल दिसंबर मे अमेरिकी अधिकारियों ने कथित वीजा धोखाधड़ी के लिए गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें स्थानानान्तरित किया गया था और अब वह भारत में तैनात हैं।
सीबीआई की जांच के दायरे में करीब 25 कथित अवैध लाभार्थीं हैं जिन्हें विवादित आदर्श सोसायटी में फ्लैट आवंटित किये गये। कथित घोटाले पर उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जेए पाटिल की रिपोर्ट ने आवंटन में कथित अनियमितताओं की बात कही।
एजेंसी सूत्रों ने कहा कि उन्हें दस्तावेज मिले हैं जो दिखाते हैं कि देवयानी को वर्ष 2005 में ओशिवारा में एक अन्य सरकारी आवासीय सोसायटी में भी एक फ्लैट कथित रूप से आवंटित किया गया। सूत्रों ने कहा कि रक्षा एस्टेट के नियमों के अनुसार, सदस्यांे को दो आवासीय सोसायटी में फ्लैट नहीं मिल सकते। (एजेंसी)

Trending news