सीबीएसई 12वीं के नतीजे आज हो सकते हैं घोषित
Advertisement

सीबीएसई 12वीं के नतीजे आज हो सकते हैं घोषित

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं के नतीजे बुधवार को घोषित कर सकती है। एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई। अजमेर, इलाहाबाद, भुवनेश्वर, पंचकुला, पटना और गुवाहाटी के छात्र अपने नतीजे बुधवार को देख पाएंगे। दिल्ली और देहरादून (उत्तराखंड) क्षेत्र के नतीजे गुरुवार को घोषित होंगे।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं के नतीजे बुधवार को घोषित कर सकती है। एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई। अजमेर, इलाहाबाद, भुवनेश्वर, पंचकुला, पटना और गुवाहाटी के छात्र अपने नतीजे बुधवार को देख पाएंगे। दिल्ली और देहरादून (उत्तराखंड) क्षेत्र के नतीजे गुरुवार को घोषित होंगे।
इस साल 10,29,874 कैंडिडेट्स ने 12वीं की परीक्षा दी है। इनमें 6,03,064 लड़के और 4,26,810 लड़कियां शामिल हैं। बीते साल कुल 9,42,035 कैंडिडेट ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा दी थी। इस तरह इस साल कैंडिडेट्स की संख्‍या में 9.32 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।
रिजल्ट आने के बाद यदि कोई छात्र अपने मार्क्स से संतुष्ट नहीं है तो वह 21 दिनों के अंदर संबंधित रीजनल ऑफिस में मार्क्‍स की जांच के लिए आवेदन कर सकता है। रिजल्ट देखने के लिए आप www.results.nic.in, www.cbse.nic.in पर क्लिक कर देख सकते हैं।

Trending news