कोयला घोटाला: 14 मामलों की जांच कर रही सीबीआई

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कोयला ब्लाक आवंटन घोटाले में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में कुल 14 नियमित मामले और तीन प्रारंभिक जांच दर्ज की हैं।

नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कोयला ब्लाक आवंटन घोटाले में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में कुल 14 नियमित मामले और तीन प्रारंभिक जांच दर्ज की हैं।
लोक शिकायत और कार्मिक मामलों के राज्य मंत्री वी नारायणसामी ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि सांसदों के एक समूह की ओर से सीवीसी में 14 मार्च 2012 को शिकायत दर्ज कराई गई, जिसमें 2006 से 2009 के बीच निजी पक्षों से कोयला ब्लाक आवंटन में कथित भ्रष्टाचार की शिकायत की गयी थी।
उन्होंने बताया कि 9 सितंबर 2012 को कैप्टिव कोल ब्लाक के आवंटन में 1993-2004 के बीच कथित अनियमितताओं के संबंध में कुछ अन्य सांसदों की ओर से एक और शिकायत मिली। इन दोनों शिकायतों को सीवीसी ने प्रारंभिक जांच के लिए 13 अप्रैल 2012 और 18 सितंबर 2012 को सीबीआई को भेज दिया।
उन्होंने बताया कि उपलब्ध सूचना के अनुसार सीबीआई की जांच की निगरानी उच्चतम न्यायालय कर रही है। एक अन्य सवाल के जवाब में नारायणसामी ने बताया कि सीबीआई द्वारा उपलब्ध सूचना के अनुसार 19 आईएएस, एक आईपीएस और 67 अन्य अधिकारियों के खिलाफ 65 मामले जांच के लिए लंबित हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.