भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा
Advertisement

भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

नई एनडीए सरकार के पहले बजट की चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से पहले भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने वाली उनकी सरकार क्या अपने उस सांसद के खिलाफ कार्रवाई करेगी जिसके घर से एक करोड़ रुपये से अधिक नकदी और बड़े पैमाने पर सोना चांदी बरामद हुआ है।

नई दिल्ली : नई एनडीए सरकार के पहले बजट की चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से पहले भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने वाली उनकी सरकार क्या अपने उस सांसद के खिलाफ कार्रवाई करेगी जिसके घर से एक करोड़ रुपये से अधिक नकदी और बड़े पैमाने पर सोना चांदी बरामद हुआ है।

लोकसभा में आज बजट पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि चुनाव के बाद संसद के पहले सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश की छवि ‘स्कैम इंडिया’ की बन गई है और इसे दूर करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद गिरिराज सिंह के घर से एक करोड़ 14 लाख रुपये और बड़ी मात्रा में सोना चांदी बरामद हुआ है। सरकार जवाब दे कि उनके विरूद्ध क्या कार्रवाई हो रही है। यह जवाब इसलिए जरूरी है कि क्योंकि जब आपका घर ही साफ नहीं होगा तो देश कैसे साफ होगा। सिंधिया ने जब यह आरोप लगाया उस समय गिरिराज सिंह सदन में मौजूद थे। भाजपा सदस्यों ने कांग्रेस के इस आरोप पर कड़ी आपत्ति जताई और राजीव प्रताप रूढ़ी ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए कहा कि किसी सांसद के खिलाफ बिना नोटिस दिए कोई आरोप नहीं लगाया जा सकता।

इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने व्यवस्था देते हुए कहा कि जहां तक मैंने सुना है, उन्होंने (सिंधिया ने) कोई आरोप नहीं लगाया है। इस पर रूढ़ी ने कहा कि वह उनकी पूरी बात सुन लें और अध्यक्ष ने उनका पक्ष सुनने के बाद पुन: व्यवस्था दी ‘मैंने भी सुना है। उन्होंने कोई आरोप नहीं लगाया है। बात का उल्लेख किया है। फिर भी मैं देखूंगी। अगर कुछ गलत है तो उसे कार्रवाई से निकाल दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने सदस्यों से आग्रह किया कि जहां तक संभव है, वह किसी का नाम लेने से परहेज करें।

Trending news