दिल्ली में DDA की नई हाउसिंग स्कीम लांच, 25 हजार घरों की सौगात
Advertisement

दिल्ली में DDA की नई हाउसिंग स्कीम लांच, 25 हजार घरों की सौगात

दिल्ली में DDA की नई हाउसिंग स्कीम लांच, 25 हजार घरों की सौगात

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने आज अपनी हाउसिंग स्कीम 2014 लांच कर दी है। इस स्कीम के तहत अलग-अलग श्रेणियों में कुल 25,034 फ्लैट्स होंगे। आवेदन फॉर्म 1 से 9 सितंबर तक मिलेंगे और इसका ड्रॉ 29 अक्टूबर को निकाला जाएगा। दिल्ली के उपराज्यपाल और डीडीए के अध्यक्ष नजीब जंग की अध्यक्षता में हुई डीडीए बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया।

जानकारी के अनुसार, जसोला, वसंत विहार में कुछ पुराने फ्लैट हैं, जिसे डीडीए मरम्मत करने के बाद देगा। ऐसे फ्लैटों की संख्या करीब 811 हैं। सबसे ज्यादा 10,875 फ्लैट रोहिणी के सेक्टर 34 और 35 में होंगे। इसके बाद नरेला में सबसे ज्यादा 6,422 फ्लैट होंगे। द्वारका, सिरसपुर और रोहिणी सेक्टर 4 में भी फ्लैट होंगे। इस बार ईडब्ल्यूएस के लिए बड़ी संख्या में फ्लैट आवंटन की योजना है। 700 फ्लैट ईडब्ल्यूएस ग्रुप के हैं। इसके लिए 1.5 लाख रुपये तक का सालाना आय प्रमाण-पत्र देना होगा। ध्यान रहे कि इस बार फ्लैट्स ग्रीन बिल्डिंग नॉर्म के तहत बनाए गए हैं।

डीडीए ने ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स की कीमत 6.7 लाख रुपये से 11 लाख रुपए के बीच रखी है। वहीं वन बीएचके फ्लैट्स की कीमत 14.9 लाख रुपये से लेकर 22 लाख रुपये के बीच रखी गई है। इसके अलावा मोतियाखान इलाके में कुछ एमआईजी फ्लैट्स हैं जिनकी कीमत 1.2 करोड़ रुपये तक रखी गई है।

Trending news