नौकरानी की हत्या के आरोप में BSP सांसद धनंजय सिंह की पत्नी गिरफ्तार

Last Updated: Tuesday, November 5, 2013 - 14:23

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : नौकरानी की पीट-पीटकर हत्या के आरोप में बसपा सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जागृति सिंह पर धारा 302 और 307 का केस दर्ज किया है। बसपा सांसद धनंजय सिंह के आवास पर आज एक नौकरानी मृत मिली और उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे जिसके बाद पुलिस ने नेता की पत्नी जागृति सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जागृति सिंह अपनी नौकरानी को कथित रूप से प्रताड़ित करती थीं। नौकरानी सांसद के आवास पर गत 10 महीने से कार्य कर रही थी।
सूत्रों ने बताया कि नौकरानी की आज सुबह उन चोटों के चलते मौत हो गई जो कथित तौर पर सांसद की पत्नी द्वारा प्रताड़ित किए जाने के दौरान लगी थीं। सूत्रों ने बताया कि घरेलू सहायिका के हाथ, पैर और छाती पर चोट के निशान दिखायी पड़ रहे थे।
सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम आज दिन में होगा जिसमें मौत का कारण पता चलने के बाद पुलिस जागृति सिंह को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करेगी। सूत्रों ने बताया कि सांसद की पत्नी से पूछताछ की। आवास के अन्य नौकरों से भी पूछताछ की।
इस बीच जौनपुर से सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी आज ही मिली। उन्होंने कहा, मुझे मामले की जानकारी आज ही मिली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, मुझे कल रात जागृति का फोन आया। उन्होंने कहा कि नौकरानी तीन दिन पहले गिरने से घायल हो गई थी और उसकी मौत हो गई। मैं आया और पुलिस को मैंने सूचना दी। बीते 7 माह से सिंह और उनकी पत्नी के तलाक की कार्यवाही चल रही है।



First Published: Tuesday, November 5, 2013 - 14:12


comments powered by Disqus