गूगल सर्च में नरेंद्र मोदी नंबर-1, कांग्रेस पर बीजेपी भारी

Last Updated: Wednesday, October 9, 2013 - 00:24

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी सर्च इंजन गूगल पर भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भारी पड रहे हैं। उन्होंने यहां भी राहुल गांधी को पछाड़ दिया है। मोदी की लोकप्रियता का डंका यहां भी बखूबी बज रहा है।
इंटरनेट सर्च इंजन गूगल इंडिया द्वारा एक मार्च 2013 से 31 अगस्त 2013 के बीच कराए गए सर्वे की रिपोर्ट मंगलवार को जारी की गई। इसमें इंटरनेट पर सर्च किये जाने वाले 10 प्रमुख राजनेताओं में नरेंद्र मोदी पहले पायदान पर हैं और राजनीतिक दलों में भी भारतीय जनता पार्टी अव्वल है जबकि कांग्रेस दूसरे स्थान पर है।
इस इंटरनेट सर्च में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से एक पायदान ऊपर है, जबकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह चौथे स्थान पर हैं। आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आठवें स्थान पर और बीजेपी की वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज नौंवे और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह इस सूची में 10वें पायदान पर हैं।
इस इंटरनेट सर्च में पार्टी के मामले में पहले नंबर पर बीजेपी , उसके बाद कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और शिवसेना का नंबर आता है। सर्च किए गए टॉप 10 नेताओं में से चार कांग्रेस और दो भाजपा के नेता शामिल हैं।



First Published: Tuesday, October 8, 2013 - 19:53


comments powered by Disqus