केरन में हथियारों का जखीरा बरामद, सेना उठा रही कदम: सरकार

कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर स्थित केरन सेक्टर में छिपे हुए आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान के 14वें दिन जवानों ने सोमवार को भारी मात्रा में हथियार और सामान का बड़ा जखीरा बरामद किया। उधर, केंद्र सरकार ने कहा कि सेना उचित जरूरी कार्रवाई कर रही है।

श्रीनगर/नई दिल्ली : कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर स्थित केरन सेक्टर में छिपे हुए आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान के 14वें दिन जवानों ने सोमवार को भारी मात्रा में हथियार और सामान का बड़ा जखीरा बरामद किया। उधर, केंद्र सरकार ने कहा कि सेना उचित जरूरी कार्रवाई कर रही है।
विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि नियंत्रण रेखा से घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ मौजूदा अभियानों के आकलन के आधार पर जरूरत पड़ने पर उचित और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। कार्यकारी ब्रिगेडियर जनरल स्टाफ (बीजीएस) कर्नल संजय मित्रा ने श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा कि हमने सेक्टर में तलाशी अभियान चलाया और हथियारों तथा गोला-बारूद के बड़े जखीरे बरामद किए। उन्होंने कहा कि जवानों को सात एके-47 राइफल, चार पिस्तौल, एक स्निपर राइफल, 20 यूबीजीएल ग्रेनेड, दो रेडियो सेट आदि का बड़ा जखीरा मिला है।
कर्नल मित्रा ने कहा कि सेना ने कल इलाके में तलाशी अभियान के बाद तीन एके राइफल, 10 पिस्तौल, पांच रेडियो सेट और अन्य सामान जब्त किया था। उन्होंने संवाददाताओं द्वारा पूछे गये किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। नई दिल्ली में सरकार ने कहा कि एलओसी की पवित्रता बनाये रखना अहमियत रखता है और आकलन के बाद जरूरत पड़ने पर आतंकवादियों के खिलाफ अभियान पर आगे बढ़ा जाएगा।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमने बार बार इस बात पर जोर दिया है कि नियंत्रण रेखा की पवित्रता बनाये रखना प्राथमिकता के साथ महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पिछली मुलाकात में भी इस विषय पर जोर दिया गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सेना के प्रयासों के नतीजों के आधार पर यदि भारत को आगे बढ़ने की जरूरत पड़ी तो मूल्यांकन करने के बाद ऐसा किया जाएगा। कश्मीर में सीमा पर तनाव को कम करने के मकसद से भारत और पाकिस्तान के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) की बैठक कब होगी जिसके लिए सिंह और शरीफ की मुलाकात में सहमति बनी थी। इस प्रश्न पर प्रवक्ता ने कहा कि डीजीएमओ हर मंगलवार को बातचीत करते हैं और बैठक उनकी टेलीफोन पर हुई बातचीत पर निर्भर करेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.