हिंदुओं का मोदी से छह महीने में होगा मोहभंग: मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के अंधाधुंध प्रचार के कारण हिन्दू मतदाताओं के भ्रमित होने से लोकसभा चुनाव में सपा की पराजय हुई और छह महीने के अंदर हिन्दुओं का नरेन्द्र मोदी से मोहभंग हो जाएगा।

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के अंधाधुंध प्रचार के कारण हिन्दू मतदाताओं के भ्रमित होने से लोकसभा चुनाव में सपा की पराजय हुई और छह महीने के अंदर हिन्दुओं का नरेन्द्र मोदी से मोहभंग हो जाएगा।
यादव ने आज सपा विधायकों के साथ बैठक की और लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारण तलाशने की कोशिश की। सपा के प्रान्तीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने विधायकों से कहा कि वे जनता को भाजपा से सावधान करें। बारम्बार झूठ और फरेब की राजनीति नहीं चलती है। आजादी की लड़ाई के मूल्यों को निर्थक करने की साजिश को कामयाब बनाया जा रहा है।
बैठक में हिस्सा लेकर लौटे कुछ विधायकों के मुताबिक सपा प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी के भारी प्रचार की वजह से हिन्दू मतदाता भ्रमित हो गये, जिसकी वजह से सपा को पराजय का सामना करना पड़ा। लेकिन छह माह में मोदी की पोल खुल जाएगी और हिन्दुओं का उनसे मोहभंग हो जाएगा।
विधायकों के अनुसार यादव ने संगठन में कमियों को पूरा करने और आगामी चुनावों में अच्छा नतीजा लाने के लिये अपने-अपने क्षेत्रों में जनता का काम करने में जुटने के निर्देश दिये। साथ ही कहा कि अगर पार्टी में कहीं पर भितरघात हुआ है या संगठन में कहीं कोई कमी है तो उसे लिखकर दें, उस पर कार्रवाई की जाएगी। लोकसभा चुनाव में अपने पूर्ण बहुमत वाले उत्तर प्रदेश में पार्टी के मात्र पांच सीटों तक सिमट जाने के बाद संगठन में बदलाव में जुटे सपा प्रमुख ने बैठक में किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया।
उन्होंने विधायकों से कहा कि वे जनहित को सर्वोपरि मानें और ईमानदारी से काम करें। इस पर विधायकों ने उन्हें और बेहतर काम करने का भरोसा दिलाया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.