विदेशी बैंकों में जमा कालेधन के बारे में जानकारी उचित समय पर सार्वजनिक की जाएंगी: राजनाथ
Advertisement

विदेशी बैंकों में जमा कालेधन के बारे में जानकारी उचित समय पर सार्वजनिक की जाएंगी: राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां कहा कि विदेशी बैंकों में जमा देश के लोगों के कालेधन के बारे में जो भी जानकारी सरकार को हासिल होती है उसे उचित समय पर सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

विदेशी बैंकों में जमा कालेधन के बारे में जानकारी उचित समय पर सार्वजनिक की जाएंगी: राजनाथ

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां कहा कि विदेशी बैंकों में जमा देश के लोगों के कालेधन के बारे में जो भी जानकारी सरकार को हासिल होती है उसे उचित समय पर सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे सिंह ने आज संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि समय आने पर सरकार विदेशी बैंकों में जमा कालेधन के बारे में मिलने वाली सभी जानकारियों को सार्वजनिक कर देगी। इस संबंध में जो भी कदम उठाये जायेंगे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के तहत उठाये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने सत्ता में आते ही विदेशी बैंकों में जमा देश के लोगों का कालाधन वापस लाने के लिये स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन करके सराहनीय काम किया है। सिंह ने कहा कि कांग्रेसनीत यूपीए के दस साल के शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर गई है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार देश की अर्थव्यवस्था को पुन: पटरी पर लाने की दिशा में ठोस कदम उठा रही है।

राजनाथ ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि लेकिन मैं इस बात का आश्वासन देना चाहता हूं कि पांच साल बाद जब लोग देश की अर्थव्यवस्था की समीक्षा करेंगे तो वे स्वत: इस निष्कर्ष पर पहुंचेंगे कि भाजपा और नरेन्द्र मोदी सरकार काफी हद तक कामयाब रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पांच अथवा दस महीने की अल्पअवधि में किसी सरकार के कामकाज का मूल्यांकन करना उसके साथ न्याय नहीं होगा।

राजनाथ ने कहा कि राजनीतिक विश्लेषक भी यह स्वीकार करते हैं कि जिन भी राज्यों में भाजपा अथवा एनडीए की सरकारें सत्तारढ़ हैं, वहां उनका काम सराहनीय रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद अंतर्राष्ट्रीय जगत के देशों में भी भारत सरकार के प्रति विश्वास का भाव मजबूत हुआ है। सिंह ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिये राज्य सरकारों का भी पूरा समर्थन लिया जाएगा। नक्सलवाद के बारे में हुए एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां तक आंतरिक सुरक्षा का प्रश्न है, सरकार संतुलित कदम उठायेगी।

यह पूछे जाने पर कि वे आंतरिक सुरक्षा के लिये किस संगठन को बड़ा खतरा मानते हैं, सिंह ने कहा कि सरकार के पास सभी संगठनों के बारे में सारी जानकारी है, मगर इस संबंध में सावधानी से बोलने की जररत है। रणनीति जाहिर नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि जहां तक देश की बाहय सुरक्षा का सवाल है, मोदी सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी।

चीन के नक्शे में अरणांचल प्रदेश और कश्मीर के कुछ हिस्से को शामिल दिखाये जाने के बारे में प्रश्न होने पर गृह मंत्री ने कहा कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस संबंध में पहले ही अपना प्रभावी प्रतिवाद दर्ज करा दिया है।

Trending news