इटली मरीन केस: विशेष अदालत में आरोपी पेश होंगे

वर्ष 2012 में केरल तट से दूर समुद्र में दो भारतीय मछुआरों को मारने के आरोपी दो इतालवी मरीन बुधवार को यहां की एक अदालत में पेश होंगे जो उन दोनों को हिरासत में लेने के राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अनुरोध पर सुनवाई करेगी।

नई दिल्ली : वर्ष 2012 में केरल तट से दूर समुद्र में दो भारतीय मछुआरों को मारने के आरोपी दो इतालवी मरीन बुधवार को यहां की एक अदालत में पेश होंगे जो उन दोनों को हिरासत में लेने के राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अनुरोध पर सुनवाई करेगी।
भारत और इटली के बीच राजनयिक विवाद पैदा करने वाला यह मामला अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा के समक्ष सुनवाई के लिए आएगा। उन्होंने मरीन- मैसीमिलियानो लातोर्र और सालवातोरे गिरोन को उनके समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था।
एनआईए ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत से अनुरोध किया था कि वह ऐसे कदम उठाएं ताकि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुसार दोनों आरोपी उसकी हिरासत में आ सकें।
सुनवाई की निर्धारित तिथि को दोनों अदालत में पेश नहीं हुए थे लेकिन उनका प्रतिनिधित्व उनके वकीलों ने किया था। अदालत ने केवल उस दिन के लिए उन्हें पेशी से छूट दी गयी थी। अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख आठ जनवरी, 2014 तय की थी। सूत्रों के अनुसार इस मामले में इसी माह आरोपपत्र दायर किया जा सकता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.