लाल किला की प्रतिकृति लेकर घूमते रहें मोदी : शरद यादव
Advertisement

लाल किला की प्रतिकृति लेकर घूमते रहें मोदी : शरद यादव

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘यदि वह (नरेंद्र मोदी) पीएम बनने के लिए इतने उतावले हैं तो उन्हें अपने पीछे लाल किला की प्रतिकृति रखनी चाहिए और संगमा से प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर लेनी चाहिए

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने आज नरेंद्र मोदी की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि उन्होंने जो कहा वह प्रधानमंत्री बनने का उनका ‘उतावलापन’ है और साथ ही सलाह भी दी कि वह पीए संगमा से शपथ ग्रहण कर लें जिन्हें भाजपा ने 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था।
यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘यदि वह (मोदी) इतने उतावले हो गए हैं तो उन्हें अपने पीछे लाल किला की प्रतिकृति रखनी चाहिए और संगमा से प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर लेनी चाहिए जिन्हें भाजपा ने (राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के रूप में) उतारा था।’ पिछले राष्ट्रपति चुनाव में राजग के सहयोगी जदयू ने संगमा की उम्मीदवारी का समर्थन नहीं किया था और उसके बजाय संप्रग के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था जो बाद में राष्ट्रपति बन गए।
आगामी लोकसभा चुनाव में तीसरी ताकत के लिए जोरदार वकालत करते हुए यादव ने कहा कि केन्द्र में गैर भाजपा और गैर कांग्रेस सरकार के गठन में नेतृत्व का मुद्दा कभी भी बाधक नहीं रहा है। यादव ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस को छोड़कर जो ताकते हैं उनको गोलबंद करने का हमने रास्ता चुना है। दोनों पार्टियां सत्ता में नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि आजकल जिस तरह से सपने बेचे जा रहे हैं वह काम नहीं आने वाला है क्योंकि सपने वे होते हैं जिन्हें हकीकत में जमीन पर उतारा जा सके।
तीसरे मोर्चे की ओर से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा यह पूछे जाने पर यादव ने कहा कि यह समस्या उन दो दलों में हो सकती है, हमारे बीच नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में पहले भी इस ढांचे (तीसरी ताकत) से चार-पांच बार सरकार बन चुकी है और अब तक यह समस्या नहीं रही है तो इस बार इस मुद्दे को लेकर दिक्कत क्यों होगी।
दिल्ली में केन्द्र और आम आदमी पार्टी सरकार के बीच तकरार के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि कोई भी राज्य देश से बाहर नहीं है। देश का संविधान सबसे ऊपर है। जदयू नेता ने बताया कि पार्टी के पदाधिकारियों एवं राज्य के पार्टी प्रमुखों और विधायक दल के नेताओं की आज यहां बैठक हुई और उसमें मौजूदा राजनीति हालात पर चर्चा की गई। उन्होंने इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के अनुपस्थिति को कोई खास तवज्जो नहीं दी गयी। यादव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई।
हाल में बिहार में मंत्री परिषद और जदयू से इस्तीफा देने वाली परवीन अमानुल्लाह के बयानों और साथ ही नीतीश कुमार के खिलाफ जदयू सांसद शिवानंद तिवारी के बयानों के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि चुनाव का समय है। बहुत सारे लोग बहुत सारी बाते कहेंगे, हर बात का जवाब देना ठीक नहीं है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news