मोदी पर PM के बयान की खुर्शीद ने की हिमायत, कहा- कांग्रेस भी ऐसा ही महसूस करती है
Advertisement

मोदी पर PM के बयान की खुर्शीद ने की हिमायत, कहा- कांग्रेस भी ऐसा ही महसूस करती है

केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ‘सौम्य पुरूष’ एवं ‘उत्कृष्ट अर्थशास्त्री’ हैं और नरेंद्र मोदी के बारे में उनकी टिप्पणी बिल्कुल वैसी ही है जैसा कांग्रेस महसूस करती है।

fallback

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ‘सौम्य पुरूष’ एवं ‘उत्कृष्ट अर्थशास्त्री’ हैं और नरेंद्र मोदी के बारे में उनकी टिप्पणी बिल्कुल वैसी ही है जैसा कांग्रेस महसूस करती है।
खुर्शीद ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, ‘जहां तक राहुल गांधी की बात है तो वह वही कह रहे हैं जो हम सभी शिद्दत से महसूस कर रहे हैं और जहां तक मोदी की बात है हम बहुत तल्खी से महसूस कर रहे हैं।’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘हम (कांग्रेस पार्टी) प्रधानमंत्री के प्रति आभारी हैं कि एक अखिल भारतीय मंच पर उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में वह बात रखी जो भारत भर में कांग्रेस के सदस्य महसूस कर रहे हैं।’ यहां एक संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने कहा था कि बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए विनाशकारी होंगे।
सिंह ने कहा, ‘यदि आप प्रधानमंत्री की ताकत अहमदाबाद की सड़कों पर निर्दोष नागरिकों के सामूहिक नरसंहार की अध्यक्षता करने से मापते हैं तब मैं इसमें विश्वास नहीं करता। मैं नहीं मानता कि इस देश को कम से कम अपने प्रधानमंत्री से इस प्रकार की ताकत चाहिए।’
जब खुर्शीद से प्रधानमंत्री के बयान पर टिप्पणी करने को कहा गया है, तो उन्होंने कहा कि मंत्री केवल तभी बोलते हैं जब प्रधानमंत्री ऐसा चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘यह एक महत्वपूर्ण संवाददाता सम्मेलन है जिसका आयोजन उन्होंने किया और कुछ ऐसे खास संदेश थे जो वह देश को देना चाहते थे।’ प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, ‘कठिन दौर में एक उल्लेखनीय व्यक्ति, सौम्य व्यक्ति और वास्तव में एक उत्कृष्ट अर्थवेत्ता के साथ सेवा करके हमें अनोखा विशेषाधिकार एवं सम्मान मिला है। अभी हमें अंतिम दौर से गुजरना है। जीत के लिये दौड़ अभी होनी है।’
कांग्रेस में पीढ़ीगत बदलाव के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने कहा, ‘कांग्रेस का नेतृत्व तो पहले से यहां है। हमारे यहां राहुल गांधी के रूप में पहले से युवा नेतृत्व है जो पार्टी के उपाध्यक्ष हैं। वह पहले से वहां है और सामने से अगुवाई कर रहे हैं।’ (एजेंसी)

Trending news