एक भारतीय जवान के मारे जाने पर 10 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराएं : शिव सेना

एक भारतीय जवान के मारे जाने पर 10 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराएं : शिव सेना

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ संबंधों को बेहतर बनाने पर जोर दे रहे हैं वहीं, भाजपा की सहयोगी पार्टी और राजग सरकार में शामिल शिव सेना ने कहा है कि दोनों देशों के बीच किसी तरह की बातचीत नहीं होनी चाहिए।

शिव सेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए। पाकिस्तान यदि हमारे एक जवान को मारता है तो हमें उसके 10 सैनिकों को मार गिराना चाहिए। पाकिस्तान केवल इस तरह की भाषा ही समझता है।'

ज्ञात हो कि पाकिस्तानी सेना ने आज अखनूर सेक्टर में बिना उकसावे के गोलीबारी की जिसमें सेना का एक जवान मारा गया। जबकि रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में बताया कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पाकिस्तान 19 बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है।

संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘यह ‘साड़ी और शॉल’ कूटनीति क्या है? पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए। यह कल भी हमारा रूख था और आज जब हम सत्ता में हैं तब भी हमारा यही रुख है।’ उन्होंने कहा, ‘क्या हम अपने शहीद जवानों की गिनती करते रहेंगे?'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां को तोहफे में शॉल देने और बदले में शरीफ की ओर से मोदी की मां के लिए साड़ी भेजने पर राउत ने यह निशाना साधा। शरीफ जब मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में आए थे तो भारतीय प्रधानमंत्री ने उनकी मां के लिए तोहफे में शॉल दिया था।

शिवसेना ने भारत और पाकिस्तान के बीच किसी बातचीत का दृढ़तापूर्वक विरोध किया है। यह पूछे जाने पर कि अब जब शिवसेना सत्ता में है तो वह इस मुद्दे को कैसे उठाएगी, इस पर राउत ने कहा, ‘आज हमने सदन में इस मुद्दे को उठाया और अब सरकार में होने पर भी हम सरकार के समक्ष इस मुद्दे को उठाएंगे।’ हालांकि, राउत ने इसके बारे में इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.