राहुल गांधी से मिले लालू यादव, फिर होगा गठबंधन?

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने आज यहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और समझा जाता है कि बातचीत में दोनों दलों के बीच संभावित गठबंधन का मुद्दा उठा ।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने आज यहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और समझा जाता है कि बातचीत में दोनों दलों के बीच संभावित गठबंधन का मुद्दा उठा ।
लालू ने पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी और इस बात पर जोर दिया था कि राजद एवं कांग्रेस के बीच गठबंधन टूटने की 2009 की गलती को दोबारा नहीं दोहराया जायेगा । यद्यपि राहुल गांधी के साथ लालू की इस मुलाकात का ब्यौरा पता नहीं चला है । दोनों नेताओं के बीच कुछ मिनट की मुलाकात हुई जिसमें समझा जाता है कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति और दोनों दलों के बीच संभावित गठबंधन के बारे में चर्चा हुई ।
लालू प्रसाद गठबंधन के मुद्दे पर संभवत: इस महीने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे । लालू ने पिछली मुलाकात के बाद कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इस बार राजद, लोजपा और कांग्रेस का गठबंधन बनेगा और बिहार झारखंड तथा अन्य स्थानों पर सांप्रदायिक ताकतों के कदम को रोकेगा ।
उन्होंने राहुल गांधी के नेतृत्व की भी प्रशंसा की थी और उसे नरेन्द्र मोदी एवं अरविंद केजरीवाल से लाखों गुणा बेहतर करार दिया था । उन्होंने 2009 में कांग्रेस के साथ कुछ सीटों के सवाल पर गठबंधन टूटने पर भी अफसोस जताया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.