छोटा बच्चा और ‘अनुभवहीन’ देश नहीं चला सकते: श्रीश्री रविशंकर

आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आप के संयोजक केजरीवाल का नाम लिए बिना उन पर निशाना साथते हुए कहा है कि छोटा बच्चा और ‘अनुभवहीन’ व्यक्ति देश नहीं चला सकते।

फरुर्खाबाद : आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आप के संयोजक केजरीवाल का नाम लिए बिना उन पर निशाना साथते हुए कहा है कि छोटा बच्चा और ‘अनुभवहीन’ व्यक्ति देश नहीं चला सकते।
शहर में कल देर रात होली के अवसर पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से रविशंकर ने कहा कि देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बदलाव की आवश्यकता है, किन्तु बदलाव में खिचड़ी सरकार के लिए कोई स्थान नहीं है। राष्ट्रीय स्तर पर छोटी पार्टियों की भूमिका के लिए कोई स्थान नहीं है क्योंकि वे राष्ट्र का सार्वभौमिक प्रतिनिधित्व नहीं कर सकती।
उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि किसी बच्चे का ड्राइविंग की सीट पर बैठना उचित नहीं होगा। राहुल की ओर इशारे के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि धर्मगुरु की मर्यादा में रहते हुए उनके लिए किसी नाम विशेष का उल्लेख करना उचित प्रतीत नहीं होता। अरविन्द केजरीवाल के संदर्भ में पूछे जाने पर धर्मगुरु ने कहा कि दिल्ली जैसे छोटे राज्य की कक्षा छोड़ कर उंची कक्षा में दाखिला लेने का क्या औचित्य हो सकता है।
नरेन्द्र मोदी के नाम का उल्लेख होते ही मुस्कराते हुए, उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि देश की सत्ता समझदार, सक्रिय तथा अनुभवी हाथों में पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज यदि विदेशों में जमा कालेधन की वापसी हो जाए तो देश के हर व्यक्ति को न सिर्फ तीन तीन लाख रुपये मिलेंगे बल्कि आगे 15 वर्षों तक भारत की सरकार को किसी प्रकार का कर लगाने की जरुरत नहीं होगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.