लोकपाल पास होते ही रालेगण-सिद्धि में खुशी की लहर

लोकसभा में भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल विधेयक के बुधवार को पारित होने के साथ ही यहां सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के सैकड़ों समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

रालेगण-सिद्धि: लोकसभा में भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल विधेयक के बुधवार को पारित होने के साथ ही यहां सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के सैकड़ों समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। टेलीविजन पर खबर प्रसारित होते ही अन्ना के अनशन स्थल पर जमा लोग खुशी से झूम उठे। अन्ना भी मंच पर उठ खड़े हुए।
इसके बाद उन्होंने `जय हिंद`, `वंदे मातरम`, `भारत माता की जय` के नारे लगाए। यहां मौजूद लोगों ने राष्ट्र गान और देशभक्ति के गीत गाए। अन्ना ने संसद के शीतकालीन सत्र में लोकपाल विधेयक को पारित करने की मांग को लेकर 10 दिसंबर से अपने गांव रालेगण-सिद्धि में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। विधेयक पारित होने के साथ ही अन्ना के लगभग तीन साल के आंदोलन को सफलता मिल गई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.