मेनका गांधी ने उठाए सवाल-सोनिया गांधी कैसे बन गईं इतनी अमीर

परिवार की लड़ाई अब राजनीतिक लड़ाई बनती जा रही है। इंदिरा गांधी परिवार की दो बहू उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में अपना भाग्य आजमा रही हैं। जहां कांग्रेस से सोनिया गांधी रायबरेली से प्रत्याशी हैं तो भाजपा से मेनका गांधी पीलीभीत से उम्मीदवार हैं।

Updated: Mar 21, 2014, 10:50 AM IST

पीलीभीत : परिवार की लड़ाई अब राजनीतिक लड़ाई बनती जा रही है। इंदिरा गांधी परिवार की दो बहू उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में अपना भाग्य आजमा रही हैं। जहां कांग्रेस से सोनिया गांधी रायबरेली से प्रत्याशी हैं तो भाजपा से मेनका गांधी पीलीभीत से उम्मीदवार हैं। गुरुवार को पीलीभीत में मेनका गांधी ने जेठानी पर कई आरोप जड़ दिए और सवाल उठाया कि वह इतनी अमीर कैसे बन गईं?
बीते दिनों वरुण गांधी ने सुल्तानपुर में कहा था कि वह राहुल और सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव प्रचार नहीं करेंगे, मगर पीलीभीत में मेनका गांधी सोनिया पर वार करने से नहीं चूक रही हैं। मेनका ने सोनिया गांधी पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जितने लुटेरे अंग्रेज थे, उससे कहीं ज्यादा लूट इस (संप्रग) सरकार ने की है। पिछले 10 साल में इस सरकार ने देश को बहुत लूटा।
सोनिया पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय अखबारों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष विदेश से आई थीं, भारत ने उन्हें इतना प्यार दिया और गले से लगाकर इतनी छूट दी कि आज वह दुनिया में छठे नंबर की अमीर औरत हैं। मेनका बोलीं कि मैं पूछती हूं कि दहेज में तो इटली से एक पैसा नहीं लाई थीं, पर वह दुनिया में छठे नंबर की सबसे अमीर औरत कैसे बन गईं? कहां से इतना पैसा आया? यह पैसा स्कूलों से, सड़कों से, हमारी जिंदगी से यह हमारा पैसा लूटा गया है। (एजेंसी)