इस्‍तीफा देने के लिए कोई निर्देश नहीं मिला है: मार्गेट आल्वा
Advertisement

इस्‍तीफा देने के लिए कोई निर्देश नहीं मिला है: मार्गेट आल्वा

इस्‍तीफा देने के लिए कोई निर्देश नहीं मिला है: मार्गेट आल्वा

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

जयपुर : राजस्थान की राज्यपाल मार्गेट आल्वा की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंगलवार को हुई शिष्टाचार भेंट पूर्व निर्धारित थी। यहां आज जारी सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि आल्वा का कार्यकाल अगस्त में पूर्ण हो रहा है। उन्हें पद त्याग के लिए कोई फोन और कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है।

गौर हो कि मोदी सरकार की ओर से यूपीए सरकार के समय नियुक्त किए गए कुछ राज्यपालों को बाहर का रास्ता दिखाए जाने की प्रक्रिया शुरू करने के बीच उत्तर प्रदेश के राज्यपाल बीएल जोशी ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, ऐसी खबरें भी आई कि जिन अन्य राज्यपालों से पद छोड़ने को कहा गया है वह इसका विरोध कर रहे हैं। असम के राज्यपाल जेबी पटनायक और कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने अपने इस्तीफे की खबरों को गलत बताया है।  

समझा जाता है कि अन्य जिन राज्यपालों पर पद छोड़ने का दबाव बन रहा है उनमें केरल की राज्यपाल शीला दीक्षित सहित चार अन्य राज्यपाल शामिल हैं। नई सरकार राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण जैसी इकाइयों में सदस्यों के रूप में ‘राजनीतिक नियुक्यिों’ को भी हटाने की दिशा में सक्रिय है। बीते दिनों केंद्र की ओर से कुछ राज्यपालों को पद से हटने के लिए कह दिया गया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news