मोदी ने विदेशी दौरों और चुनाव प्रचार के अलावा कुछ नहीं किया: राजीव शुक्ला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघनों के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा को नजरअंदाज करने और केवल विदेशी दौरों और चुनाव प्रचार पर ध्यान देने का आरोप लगाया। शुक्ला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार की पाकिस्तान नीति असफल है।

मुंबई : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघनों के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा को नजरअंदाज करने और केवल विदेशी दौरों और चुनाव प्रचार पर ध्यान देने का आरोप लगाया। शुक्ला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार की पाकिस्तान नीति असफल है।

शुक्ला ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘भारत-पाकिस्तान सीमा पर 1971 के बाद संघर्ष विराम का सबसे गंभीर उल्लंघन दिख रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री इस तथ्य के बावजूद चुप हैं जबकि वह पाकिस्तान को लेकर नरम होने के लिए अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह को निशाना बना रहे थे। मोदी ने दरअसल शीर्ष पद पर अपनी पारी की शुरूआत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आशीर्वाद के साथ की थी।’ रक्षा मंत्री अरूण जेटली के पाकिस्तान की आक्रामकता का करारा जवाब देने से जुड़े बयान को लेकर शुक्ला ने कहा कि केवल बातों से काम नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा, ‘बातों के बाद कार्रवाई होनी चाहिए। विदेश नीति पर ध्यान देने और आर्थिक नीतियों के निर्माण की बजाए मोदी महाराष्ट्र और हरियाणा में वोट के लिए प्रचार कर रहे हैं। पिछले चार महीनों में मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को नजरअंदाज किया है और विदेशी दौरों पर जाने के अलावा कुछ नहीं किया है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.