दूतावास हमले के सिलसिले में मोदी ने करजई से की बात
Advertisement

दूतावास हमले के सिलसिले में मोदी ने करजई से की बात

प्रधानमंत्री नामित नरेंद्र मोदी ने हेरात प्रांत में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के संदर्भ में शुक्रवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई से बात की जिन्होंने आश्वासन दिया कि वह अपने देश में भारतीय मिशनों की सुरक्षा के लिए सभी कदम उठाएंगे।

fallback

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नामित नरेंद्र मोदी ने हेरात प्रांत में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के संदर्भ में शुक्रवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई से बात की जिन्होंने आश्वासन दिया कि वह अपने देश में भारतीय मिशनों की सुरक्षा के लिए सभी कदम उठाएंगे।
मोदी ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि वह हालात पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने इस संबंध में अफगानिस्तान में भारत के राजदूत अमर सिन्हा से भी बात की है। उन्होंने वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले को नाकाम करने और हमलावर आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा कर्मियों की भूमिका की प्रशंसा की।
मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति करजई और मैंने हेरात के वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के बारे में बात की। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि अफगानिस्तान में भारत के सभी मिशनों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। टेलीफोन के जरिए हुई मोदी से बातचीत के दौरान करजई ने मोदी को उक्त आश्वासन दिया।
इस महीने की 26 तारीख को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे मोदी ने वाणिज्य दूतावास पर हमले को नाकाम करने के लिए भारतीय और अफगान सुरक्षा बलों की सराहना की। भारतीय वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा करने में अफगान और भारतीय सुरक्षा बलों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि हेरात में आतंकवादियों से लोहा लेने में भारतीय सुरक्षा कर्मियों और अफगान सुरक्षा बलों के अथक प्रयासों को भारत सलाम करता है। मोदी ने हेरात के वाणिज्य दूतावास के स्टाफ द्वारा हमले के दौरान उच्च मनोबल बनाए रखने की भी सराहना करते हुए कहा कि कठिन परिस्थितियों के समय दूतावास स्टाफ द्वारा अदम्य भावना और उच्च मनोबल बनाए रखने के लिए मैं उन्हें सलाम करता हूं।
इससे पहले मोदी ने वाणिज्य दूतावास पर आज तड़के हुए हमले की निंदा करते हुए कहा था कि वह स्थिति पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं। (एजेंसी)

Trending news