3 अक्टूबर को PM नरेंद्र मोदी आकाशवाणी पर सुनाएंगे ‘मन की बात’
Advertisement

3 अक्टूबर को PM नरेंद्र मोदी आकाशवाणी पर सुनाएंगे ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी शुक्रवार को रेडियो के जरिए लोगों से जुड़ेंगे। इस दौरान वह कई मुद्दों पर अपने विचार साझा करेंगे।

3 अक्टूबर को PM नरेंद्र मोदी आकाशवाणी पर सुनाएंगे ‘मन की बात’

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी शुक्रवार को रेडियो के जरिए लोगों से जुड़ेंगे। इस दौरान वह कई मुद्दों पर अपने विचार साझा करेंगे।

रेडियो के जरिए लोगों तक पहुंचने का फैसला करते समय मोदी ने इस कदम के लिए प्रारूप एवं आवृत्ति के बारे में जनता से सुझाव मांगे थे। ‘माय जीओवी’ नाम से एक वेबसाइट शुरू की गई ताकि नागरिक अपने विचार साझा कर सकें।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘रेडियो कार्यक्रम प्रधानमंत्री की ओर से लोगों के साथ नए ढंग से संवाद करने का एक और कदम है।’ बयान में कहा गया है, ‘देशवासियों के साथ अपने विचार साझा करने के प्रधानमंत्री के विचार को लोगों ने पूरे उत्साह से लिया है। इस पर देश के सभी कोनों से प्रतिक्रिया आई है।’ ‘मन की बात’ नामक शीर्षक से होने वाले प्रधानमंत्री के इस संबोधन को आकाशवाणी द्वारा दो अक्तूबर को रिकॉर्ड किया जाएगा।

यह कार्यक्रम तीन अक्तूबर को आकाशवाणी के संपूर्ण नेटवर्क पर सुबह 11 बजे से प्रसारित होगा। अधिकारियों ने कहा कि दूरदर्शन भी इसे सटीक फुटेज के साथ प्रसारित करने की योजना बना रहा है। सूत्रों ने कहा कि सार्वजनिक प्रसारक सभी निजी रेडियो चैनलों और समाचार एवं समसामायिक चैनलों को ऑडियो फीड मुफ्त में प्रदान करने की योजना बना रहा है ताकि यह सभी माध्यमों से प्रसारित हो सके।

 

Trending news