`कांग्रेस ने मोदी का रथ रोकने को सुपारी दी`

Last Updated: Tuesday, March 11, 2014 - 08:27

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का विजय रथ रोकने के लिए कांग्रेस ने कई दलों को सुपारी दे रखी है, मगर कांग्रेस के मंसूबे पूरे नहीं होने वाले, क्योंकि देश में भाजपा और मोदी की लहर है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल प्रवास पर आए नकवी ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि देश में मोदी की लहर चल रही है और आगामी चुनाव में मोदी के नेतृत्व में सरकार बने इसको लेकर हर वर्ग व समाज में उत्साह है।
नकवी ने दावा किया कि आगामी सरकार जोड़तोड़ और जुगाड़ से नहीं बनेगी, बल्कि स्पष्ट बहुमत की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस ने भाजपा को रोकने के लिए कई पार्टियों को सुपारी देख रखी है, कांग्रेस चाहती है कि भाजपा और मोदी का रथ रोका जाए मगर उसकी यह कोशिश कामयाब नहीं होने वाली।
नकवी ने कहा कि देश में कांग्रेस के विरोध में माहौल है और लोकसभा चुनाव में देश की जनता कुशासन और भ्रष्ट सरकार का खात्मा कर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के पक्ष में जनादेश देकर 300 से ज्यादा सीटों पर जीत दिलाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पलायन की प्रक्रिया तेजी से जारी है। मोदी के नेतृत्व में गठित होने वाली सरकार के रास्ते में अवरोध उत्पन्न करने के लिए कांग्रेस ने जो भी साजिश की है और प्रायोजित पार्टियों और नेतृत्व को खड़ा किया है, उसकी हवा निकल चुकी है, जिससे सबसे बड़ी क्षति कांग्रेस को घटती विश्वसनीयता के रूप में हो रही है। कांग्रेस का पराभव स्पष्ट दिखाई दे रहा है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा महात्मा गांधी की हत्या को लेकर की गई टिप्पणी पर नकवी ने कहा कि राहुल गांधी व दिग्विजय सिंह उलजलूल बयान देकर मुद्दों को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस में निराशा व हताशा चरम पर है और वे चुनाव की हार से पहले ही हार की घोषणा कर रहे हैं।
पार्टी की चुनावी तैयारियों का हवाला देते हुए नकवी ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता मोदी को विजयी बनाने और केंद्र में उनके नेतृत्व में सरकार गठित करने के लिए संकल्पबद्ध हो चुका है। सभी क्षेत्रों में पार्टी की चुनावी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आठ लाख 73 हजार मतदान केंद्रों पर प्रभारी कार्यकर्ता और उनकी टीम तैयार है। 480 लोकसभा क्षेत्रों में क्षेत्रों के पालक और प्रभारी अपने कार्य में जुटे हुए हैं। हर क्षण देश में मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ रहा है जो इस बात का सबूत है कि `सेक्युलर सिंडिकेट` का इस चुनाव में सूपड़ा साफ हो जाने वाला है।
मोदी को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी के सवाल पर नकवी ने कहा कि कि पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और डॉ़ मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं को उंगली पकड़कर चलाया है, सिखाया है और इस योग्य बनाया है कि वे राजनीतिक नेतृत्व और सत्ता की बागडोर संभाल सकें। मोदी के साथ उनका आशीर्वाद है और वे मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देख गौरव अनुभव करेंगे। (एजेंसी)



First Published: Tuesday, March 11, 2014 - 08:27
comments powered by Disqus