नरेंद्र मोदी ने हेरात दूतावास पर हमले की निंदा की

प्रधानमंत्री नियुक्त नरेन्द्र मोदी ने अफगानिस्तान के हेरात स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर आज तड़के हुए हमले की निंदा की और कहा कि वह स्थिति पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नियुक्त नरेन्द्र मोदी ने अफगानिस्तान के हेरात स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर आज तड़के हुए हमले की निंदा की और कहा कि वह स्थिति पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं। प्रधानमंत्री पद के शपथ समारोह के लिए यहां आए मोदी ने बताया कि इस हमले के बारे में उन्होंने अफगानिस्तान में भारत के राजदूत अमर सिन्हा से बात की है।
ट्वीट पर मोदी ने कहा, ‘मैं अफगानिस्तान में हेरात स्थित हमारे वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले की निंदा करता हूं। स्थिति पर नजर रखे हुए हूं। मैंने राजदूत से भी बात की है’’ हेरात में भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने आज भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला किया और इस दौरान जवाबी कार्रवाई में तीन हमलावार मारे गए। इन हमलावरों के पास रॉकेट संचालित ग्रेनेड भी थे। राजनयिक स्टाफ सुरक्षित हैं ।
भारत के राजदूत अमर सिन्हा ने बताया कि आईटीबीपी यानी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने दूतावास पर हमला करने वाले चार हमलावरों में से एक बंदूकधारी और अफगान पुलिस ने दो बंदूकधारियों को मार गिराया। दूतावास में दो इमारतें हैं। सिन्हा ने बताया कि बंदूकधारियों ने उस इमारत पर हमला किया जहां महावाणिज्य दूत का आवास है। मिशन में स्थानीय अफगान नागरिकों के अलावा नौ भारतीय थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.