LIVE : बिहार में पटना ब्लास्ट के पीड़ित परिवारों से मिले मोदी

Last Updated: Saturday, November 2, 2013 - 15:50

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पटना: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात बिहार की राजधानी पटना पहुंच गए हैं। आज (शनिवार) 27 अक्टूबर को पटना में हुंकार रैली के दौरान हुए सीरियल ब्लास्ट में मारे गए 6 लोगों के परिजनों और घायलों से मिलने पहुंच रहे हैं।
* मोदी पटना पहुंचे
* मोदी का हेलीकॉप्टर गोपालगंज में मौसम खराब होने की वजह लैंड नहीं हो पाया। मोदी पटना लौट रहे हैं।
* मोदी का हेलीकॉप्टर गोपालगंज में मौसम खराब होने की वजह से लैंड नहीं कर पा रहा है।
* यह मोदी का बिहार पर हमला है : जदयू
* मोदी गोपालगंज में ब्लास्ट में मारे गए मुन्ना श्रीवास्तव के परिवार से मिलेंगे
* मोदी ने ट्वीट किया, राजनारायण के परिवार से मिलकर गर्व हुआ।
* नरेंद्र मोदी कैमूर से गोपालगंज रवाना
* नरेंद्र मोदी ने स्व. विकास कुमार के पत्नी को नौकरी, बच्चों को पढ़ाई पूरी होने के बाद नौकरी का वादा किया।
* नरेंद्र मोदी कैमूर में ब्लास्ट में मारे गए विकास कुमार के परिवार से मिले
* कैमूर में विकास कुमार के परिवार में मिलेंगे नरेंद्र मोदी
* नरेंद्र मोदी कैमूर पहुंचे
* नरेंद्र मोदी पटना के गौरीचक से कैमूर के लिए रवाना
* नरेंद्र मोदी ने पटना के गौरीचक में सीरियल ब्लास्ट में मारे गए स्व. राजनारायण के पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए का चेक दिया
* नरेंद्र मोदी गौरीचक पहुंचे और ब्लास्ट में मारे गए राजनारायण के परिवार से मिले और परिजनों को ढ़ाढस बंधाया।
* भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा, नीतीश देहाती औरत की तरह बर्ताव कर रहे हैं, आज भी मोदी के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम नहीं है।
* थोड़ी देर में गौरी चक पहुंचेंगे नरेंद्र मोदी।
* नरेंद्र गेस्ट हाउस से निकल कर गौरी चक (पटना) पहुंच रहे हैं, स्व. राजनारायण सिंह के परिजनों से मिलेंगे।
.............................................................................
रैली से हुए बम धमाकों में 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसके लिए गौरीचक (पटना), कैमूर, गोपालगंज, सुपौल, बेगूसराय, नालंदा का दौरा करेंगे। मोदी नौ घंटे में छह जिलों का दौरा करेंगे। वे शनिवार को दिन का खाना हेलीकाप्टर में ही खाएंगे।
सीरियल ब्लास्ट में मारे लोगों के नाम इस प्रकार हैं:-
गौरीचक (पटना) : स्व. राजनारायण सिंह (गांव कमरजी)
कैमूर : स्व. विकास कुमार सिंह उर्फ गुड्डू (गांव करमचन्द्र, निशिजा)
गोपालगंज : स्व. मुना श्रीवास्तव (गांव बरी धनेष)
सुपौल : स्व. भरत रजक (गांव सिमराही, राघोपुर)
बेगूसराय : स्व. बिंदेश्वरी चौधरी (गांव ताराबरियारपुर)
नालंदा : स्व. राजेश कुमार (गांव अहियापुर मुशहरी)
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात विशेष विमान से पटना पहुंचे। पटना शहर में आज सुबह कोहरा छाए रहने के कारण प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सीरियल विस्फोटों में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए दो घंटे देर से रवाना हो पाए। गत 27 अक्टूबर को भाजपा की हुंकार रैली के दौरान पटना शहर के गांधी मैदान में हुए विस्फोटों में मारे गये राजनारायण सिंह के परिजनों को सांत्वना देने के लिहाज से मोदी उनके गौरीचक थानांतर्गत अजीमचक गांव स्थित घर जाने के लिए जयप्रकाश नारायण हवाईअड्डा से हेलिकॉप्टर से सुबह 7.10 बजे रवाना होने वाले थे लेकिन कोहरा छाए रहने के कारण वह 9 बजे रवाना हो पाए।
बीती रात्रि करीब 11.15 बजे पुणे से पटना पहुंचे गुजरात के मुख्यमंत्री ने एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास के पास में स्थित राजकीय अतिथिशाला में रात्रि विश्राम किया। राजकीय अतिथिशाला से गौरीचक के लिए रवाना होने के वास्ते वह बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पार्टी के बिहार प्रभारी तथा महासचिव धमेंद्र प्रधान के साथ एक बुलेटप्रूफ कार में सवार होकर कडी सुरक्षा के बीच पटना शहर स्थित जयप्रकाश नारायण हवाईअड्डा के लिए रवाना हुए। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान गौरीचक के बाद सिलसिलेवार विस्फोटों में मारे गये अन्य लोगों के परिजनों से मुलाकात करने कैमूर, गोपालगंज, सुपौल, बेगूसराय और नालंदा जिलों में जाएंगे।
सूत्रों ने बताया कि गत रविवार को विस्फोटों में मारे गये एक व्यक्ति के परिजनों से मुलाकात करने के लिए मोदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैतृक जिला नालंदा जाएंगे और वहां से हेलिकॉप्टर से पटना हवाईअड्डा लौटेंगे। वह एक चाटर्ड विमान से अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे।
पटना के गांधी मैदान में गत 27 अक्तूबर को आयोजित भाजपा की हुंकार रैली में मोदी के भाषण से कुछ देर पहले श्रृंखलाबद्ध हुए छह विस्फोटों में छह लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 82 अन्य घायल हो गए। मोदी इस दौरान मारे गये लोगों के परिजनों को सांत्वना देने के लिए दोबारा बिहार आए हैं। मोदी की सुरक्षा में प्रदेश पुलिस के साथ ही गुजरात से आए करीब 150 पुलिसकर्मी शामिल हैं जिनमें अपर पुलिस महानिदेशक रैंक के एक अधिकारी, दो पुलिस उपमहानिरीक्षक और छह पुलिस उपाधीक्षक शामिल हैं। मोदी की यात्रा के दौरान कडे सुरक्षा प्रबंध किए जाने के साथ भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है तथा उनकी यात्रा के समय स्थानीय आयुक्त, पुलिस उपमहानिरीक्षक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार इकाई के प्रभारी धर्मेद्र प्रधान ने बताया कि इस दौरान मोदी मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का चेक सौंप रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को बिहार भाजपा ने 27 अक्टूबर को पटना में हुए ब्लास्ट में मारे गए लोगों की अस्थि कलश यात्रा निकाली। गौरतलब है कि भाजपा ने इन मृतकों को शहीद का दर्जा दिया है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी की यात्रा को माहौल बिगाड़ने वाला प्रयास करार दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ऐसे इरादों को मुंहतोड़ जवाब देगी। राजद के रामकृपाल यादव ने भी कहा कि मोदी माहौल बिगाड़ने आए हैं। उधर भाजपा ने नीतीश कुमार पर आतंकियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी बिहार के मारे गए लोगों के घर सांत्वना देने आ रहे हैं। नीतीश कुमार तो आतंकियों के ऐसे संरक्षक हैं जो एक तबके की नाराजगी के भय से सीमा पर मारे गए फौजियों के घर भी नहीं जाते।



First Published: Saturday, November 2, 2013 - 08:50


comments powered by Disqus