मोदी के हेलीकॉप्टर को उतरने की नहीं मिली इजाजत

प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की कोलकाता में जनसभा से पहले भाजपा ने मंगलवार को कहा कि सेना ने आखिरी समय में मोदी के हेलीकॉप्टर को शहर स्थित रेस कोर्स मैदान में उतरने की इजाजत देने से इनकार कर दिया। भाजपा ने इसमें केंद्र द्वारा ‘‘षड्यंत्र’’ का आरोप लगाया।

कोलकाता : प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की कोलकाता में जनसभा से पहले भाजपा ने मंगलवार को कहा कि सेना ने आखिरी समय में मोदी के हेलीकॉप्टर को शहर स्थित रेस कोर्स मैदान में उतरने की इजाजत देने से इनकार कर दिया। भाजपा ने इसमें केंद्र द्वारा ‘‘षड्यंत्र’’ का आरोप लगाया।
पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदीजी बुधवार को ब्रिगेड परेड ग्राउंड मैदान में एक रैली को संबोधित करने के लिए यहां पहुंचेंगे लेकिन सेना ने उनके हेलीकॉप्टर को रेस कोर्स मैदान में उतरने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है।’’ उन्होंने कहा कि सेना के अनुसार रेस कोर्स मैदान का इस्तेमाल केवल राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री द्वारा किया जा सकता है, एक राजनीतिक व्यक्ति द्वारा नहीं।
सिन्हा ने कहा, ‘‘यदि उन्होंने हमें दो या तीन दिन पहले बता दिया होता तो हमने दूसरी व्यवस्था कर ली होती। केंद्र सरकार ओछी और तुच्छ राजनीति कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि यातायात जाम से बचने के लिए मोदी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हेलीकाप्टर से लाने की योजना बनाई गई थी।
उन्होंने कहा, ‘‘यद्यपि आखिरी समय में अनुमति देने से इनकार कर दिया गया। यह संप्रग सरकार का षड्यंत्र है।’’ सिन्हा ने कहा कि गुजरात सरकार ने सैन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर मोदी के हेलीकाप्टर को रेस कोर्स मैदान में उतरने की इजाजत मांगी थी। उन्होंने बताया कि गुजरात सरकार ने सैन्य अधिकारियों को एक औपचारिक अनुरोध भेजा था।(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.