दिल्ली में पूर्वोत्तर के छात्र की मौत राष्ट्रीय शर्म: मोदी

दिल्ली में पूर्वोत्तर के छात्र की मौत राष्ट्रीय शर्म: मोदी

दिल्ली में पूर्वोत्तर के छात्र की मौत राष्ट्रीय शर्म: मोदीज़ी मीडिया ब्यूरो
इंफाल: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक रैली को संबोधित किया। मोदी ने आज कहा कि अरूणाचल प्रदेश के छात्र निदो तानियां की दिल्ली में हुई मौत का मामला पूरे देश के लिए शर्म की बात है। उन्होंने केंद्र और दिल्ली की सरकारों से कहा कि वे इस मामले में अपना आरोप प्रत्यारोप का खेल बंद करें और यह सुनिश्चित करें कि उसे न्याय मिले।

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पूर्वोत्तर राज्यों के वाशिंदों को और ज्यादा अलग थलग करेंगी और ऐसा कांग्रेस की उन दुर्भाग्यपूर्ण नीतियों के कारण हो रहा है जो उसने पिछले साठ साल से अपनाईं और इस क्षेत्र का विकास न कर उसकी उपेक्षा की।

मोदी ने कहा, यह घटना (निदो की दिल्ली में हुई मौत) पूरे देश के लिए शर्म का विषय है। मैं इस लड़के और उसके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं ..वहां सुशासन का अभाव है। वहां महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले हो रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार और दिल्ली की सरकार आरोप प्रत्यारोप लगाने से बाज आएंगी और इस युवक और उसके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेंगी। गौरतलब है कि 19 साल का निदो अरूणाचल प्रदेश के विधायक तानिया का पुत्र है और वह पिछले माह दिल्ली की एक कालोनी में स्थित अपने कमरे में मृत मिला था। इससे पहले उसका दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में पांच छह लोगों के साथ उसके हेयर स्टाइल पर की गई टीका टिप्पणी को लेकर झगड़ा हुआ था और उसे उन्होंने पीटा था।

मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि वे पिछले 23 वर्ष से राज्यसभा में पूर्वोत्तर का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद वहां के विकास को सुनिश्चित नहीं कर पाए। उन्होंने कहा,कांग्रेस के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को सिर्फ परियोजनाओं की आधारशिला रखने या फीता काटने के लिए बुलाते रहे लेकिन उसके आगे कुछ भी नहीं हुआ।

भाजपा नेता ने कहा कि राजग के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पहल करते हुए पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए एक पृथक मंत्रालय का गठन किया था और उसके विकास के लिए कदम उठाए थे, लेकिन राज्यों और केंद्र की कांग्रेस सरकारों ने सिर्फ भ्रष्टाचार ही किया। मोदी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को बेहद प्रभावित करने वाले मुद्दों में उग्रवाद और मादक पदाथरे की तस्करी को सबसे उपर बताते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकारें इन बुराइयों पर लगाम लगाने में विफल रही हैं।

उन्होंने कहा कि उग्रवाद के कारण ही फर्जी मुठभेड़ें भी होती हैं, जिनसे हालात और बिगड़ जाते हैं। मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आने पर क्षेत्र के हर्बल उद्योग ,बागबानी और कृषि प्रसंस्करण उद्योगों को आगे बढ़ाने का काम करेगी।


* इस रैली में मोदी ने कहा कि उत्तर-पूर्व के राज्यों के विकास से ही देश का भला भला होगा।

* कांग्रेस को 60 साल दिए, हमें 60 महीने देकर देखिए।

* उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व के आठ राज्य अष्टलक्ष्मी हैं और अष्टलक्ष्मी देश की किस्मत बदलेगी।

* मोदी ने कहा कि अटल जी ने उत्तर-पूर्व के लिए काम किया।

* उत्तर-पूर्व के लिए अलग मंत्रालय बनाया।

* वर्तमान केंद्र सरकार के पास इस क्षेत्र के लिए सही नीति नहीं है।

* उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व में पर्यटन की बड़ी संभावनाएं हैं।

* मोदी ने कहा, मैं उत्तर-पूर्व के लिए काम करना चाहता हूं।

* दिल्ली में अरुणाचल के छात्र नीडो की मौत शर्मनाक है-मोदी

* मैं नीडो के परिवार के लिए दुआ करता हूं-मोदी

* देश में न नेता है, न नीति, नी‍यत कुछ नहीं है-मोदी

* भारत के किसी राज्य में ऐसी दुर्दशा नहीं है-मोदी

* मोदी ने कहा कि भारत के बाहर काला पैसा है, उसे वापस लाएंगे।-मोदी

* दुनिया बदलने के लिए 5 साल काफी होते हैं, लेकिन 23 साल बाद भी यहां बदलाव नहीं हुआ है-मोदी

* ब्रह्मपुत्र में पानी बहुत बह चुका है-मोदी

* पड़ोसी देश यहां से चीजें ले रहे हैं। कांग्रेस कुछ नहीं बोलती-मोदी

* चीजें बांटने वाले लोगों ने भारत को तबाह कर दिया है-मोदी

* नरेंद्र मोदी के मणिपुर पहुंचने से कुछ समय पहले उग्रवादियों ने अर्धसैनिक बल के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया, चार सुरक्षाकर्मी घायल


उसके बाद वह गुवाहाटी में भी चुनावी सभा को संबोधित करते दिखाई देंगे। इसके बाद वह चेन्नई के लिए रवाना होंगे जहां वह तीसरी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। चुनावी सभाओं के मद्देनजर राज्य की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।

First Published: Saturday, February 08, 2014, 12:39

comments powered by Disqus