पीएम बनने के बाद पहली बार अहमदाबाद जाएंगे नरेन्द्र मोदी , सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को पहली बार गुजरात पहुंच रहे हैं। इस मौके पर उनकी सुरक्षा को लेकर तगड़े इंतजाम किए गए है। मोदी 17 सितंबर को 64 साल के हो जाएंगे।

पीएम बनने के बाद पहली बार अहमदाबाद जाएंगे नरेन्द्र मोदी , सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को पहली बार गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे। इस मौके पर उनकी सुरक्षा को लेकर तगड़े इंतजाम किए गए है। मोदी 17 सितंबर को 64 साल के हो जाएंगे। लेकिन वह चाहते हैं कि इस बार उनके समर्थक बुधवार को उनका जन्मदिन मनाने की जगह जम्मू-कश्मीर में बाढ़ पीड़ितों की मदद करें। मोदी जन्‍मदिन पर मां का आशीर्वाद लेंगे। वह कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और चीनी राष्‍ट्रपति की मेहमाननवाजी करेंगे। मोदी मंगलवार दोपहर अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की 17 सितंबर को उनकी भारत यात्रा शुरू होने पर अहमदाबाद में साबरमती नदी तट (साबरमती रिवरफ्रंट) पर उनके लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। इस निजी रात्रिभोज में दोनों पक्षों के सीमित संख्या में मेहमान हिस्सा लेंगे। रात्रि भोज में प्रत्येक पक्ष से पांच व्यक्ति रहेंगे और यह आडंबरपूर्ण नहीं होगा। 'साबरमती रिवरफ्रंट' को रात्रिभोज के लिए चुना गया है, क्योंकि चीनी राष्ट्रपति इस नदी के समीप बसे महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे।

शी 17 सितंबर की दोपहर में गुजरात पहुंचेंगे और रात्रिभोज के फौरन बाद नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि शी की यात्रा के लिए प्रत्येक चीज प्रोटोकाल के अनुरूप की जा रही है। उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया कि रात्रि भोज के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.