मोदी का केजरीवाल पर सीधा हमला, कहा- पाकिस्तान का एजेंट है AK-49
Advertisement

मोदी का केजरीवाल पर सीधा हमला, कहा- पाकिस्तान का एजेंट है AK-49

अपनी 185 प्रस्तावित चुनावी सभाओं के तहत भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने पहली सभा जम्मू स्थित कठुआ के हीरानगर में की जहां उन्होंने पहली बार अरविंद केजरीवाल पर सीधा हमला करते हुए उन्हें पाकिस्तान का एजेंट करार दिया।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो/प्रवीण कुमार
नई दिल्ली : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जम्मू में शक्ति की देवी मां वैष्णो देवी का दर्शन कर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। अपनी 185 प्रस्तावित चुनावी सभाओं के तहत मोदी ने पहली सभा जम्मू के कठुआ के हीरानगर में की जहां उन्होंने पहली बार आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर सीधा हमला करते हुए उन्हें पाकिस्तान का एजेंट करार दिया। मोदी ने कांग्रेस और जम्मू-कश्मीर सरकार पर भी जोरदार हमला बोला। इसके बाद मोदी ने दो और सभाएं उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और दिल्ली के शास्त्री पार्क में किए।
`तीन AK` हैं पाकिस्तान के सिपहसालार
कठुआ के हीरानगर में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना उनपर जोरदार हमला बोला। मोदी ने कहा, `पाकिस्तान को तीन AK बहुत लाभ पहुंचा रहे हैं। पहला AK-47 है, जिसकी मदद से हिन्दुस्तान की धरती को लहुलूहान करने काम पाकिस्तान करता रहा है। दूसरा, ए.के. एंटनी हैं। सेना कहती है कि पाकिस्तानी जवानों ने हमारे सैनिकों के सर काटे, लेकिन एंटनी साहब कहते हैं कि सर काटने वाले पाकिस्तानी सेना की वर्दी में आए थे।` मोदी ने कहा, `तीसरा AK हैं `AK-49`। इन्होंने अभी-अभी एक पार्टी को जन्म दिया जो मात्र 49 दिन चली। उनकी पार्टी की वेबसाइट पर जो नक्शा लगा था, उसमें उन्होंने कश्मीर जो भारत का अभिन्न अंग है, पाकिस्तान को दे दिया। AK-49 के एक साथी तो कहते हैं कि कश्मीर में जनमत संग्रह होना चाहिए। इस पर पाकिस्तान में लोग नाच रहे हैं।`
जम्मू कश्मीर में सत्ता विरोधी लहर को भुनाने का प्रयास करते हुए मोदी ने जनता से अनुरोध किया कि पिछले 60 साल में कांग्रेस द्वारा किये गये नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें 60 महीने शासन करने का समय चाहिए। उन्होंने जनसभा में कहा, ‘उन्होंने (कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने) पिछले 60 साल में देश को तबाह कर दिया है और मैं आपसे 60 महीने मांगने आया हूं ताकि मैं देश को नुकसान के गर्त से बाहर निकाल सकूं, जो कांग्रेस ने उसे पहुंचाया है।’ मोदी ने कहा कि उन्होंने केवल सत्ता में बैठने के लिए यह समय नहीं मांगा है बल्कि वह देश के चौकीदार बनना चाहते हैं।
कांग्रेस को विचारधारा कहने पर राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस इस चक्कर में परेशान है कि मोदी को कैसे रोका जाए। मैं शहजादे को बताना चाहता हूं कि देश आपकी विचारधारा के कारण तबाह हो गया है। इसमें आपकी विचारधारा का बोझ सहने की ताकत अब नहीं है।’ मोदी ने कहा, ‘क्या कांग्रेस एक विचारधारा है? क्या इस विचारधारा ने राज्य के लिए कुछ अच्छा किया। अगर सरदार पटेल की विचारधारा अपनाई गयी होती तो कश्मीर को फायदा होता। अब देश को यह तय करना है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी की विचारधारा सही थी या शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की।’

धर्म निरपेक्षता के नाम पर वोट बैंक की राजनीति
बुलंदशहर में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को निशाना साधते हुए कहा कि सभी दल धर्म निरपेक्षता के नाम पर मुसलमानों को गुमराह कर वोट बैंक की राजनीति करते हैं। उन लोगों की नजर में वे सब मात्र वोटर हैं। मोदी ने आज यहां से अपने विकासात्मक थीम को जारी करते हुए कहा कि इन लोगों ने कभी भी मुसलमानों का विकास करने की कोशिश नहीं की। गुजरात में अल्पसंख्यकों की प्रति व्यक्ति आय सबसे ज्यादा है। मैं सभी लोगों के विकास की वकालत करता हूं।
मोदी ने कहा कि 2014 का लोकसभा चुनाव भारत के एक नए युग की आधारशिला रखेगा। इस चुनाव में युवा शक्ति, महिलाएं व किसान इस कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का बीड़ा उठा चुके हैं। मोदी ने कहा कि देश की जनता देश को लूटने तथा बरबाद करने वालों को सजा देने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव एक शहजादे बनाम चाय बेचने वाला तथा एक तरफ नामदार तो दूसरी तरफ कामदार के बीच है।
उन्होंने कहा कि एक चाय वाले को हराने के लिये सब दल एकजुट हो रहे हैं क्योंकि उन्हें डर सता रहा है कि मोदी के आने के बाद जिन्होंने देश को लूटने वालों का क्या हश्र होने वाला है उनसे पाई पाई का हिसाब लिया जायेगा। मोदी ने कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं एक मजदूर की तरह सेवा करना चाहता हूं।’ मोदी ने कहा कि वह आज सुबह माता वैष्णों देवी के दरबार में माथा टेकने के बाद उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने निकले हैं। मोदी ने गौतमबुद्ध नगर तथा बुलंदशहर से लोकसभा प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने की अपील की।
कांग्रेस ने दलित का अपमान किया
दिल्ली में भाजपा द्वारा आयोजित ‘भारत विजय रैली’ को संबोधित करते हुए मोदी ने गुजरात की वड़ोदरा लोकसभा सीट से अपने सामने नरेंद्र रावत की जगह मधुसूदन मिस्त्री को कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किये जाने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और उस पर दलित नेता रावत का अपमान करने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि रावत को केवल इसलिए हटाया गया क्योंकि वह दलित हैं। मोदी ने सवाल किया कि क्या दलित होना गुनाह है। मोदी के खिलाफ वड़ोदरा सीट से लड़ने के लिए राहुल गांधी की पसंदीदा व्यवस्था प्राइमरी के माध्यम से सर्वसम्मति से उम्मीदवार चुने गए नरेंद्र रावत ने मंगलवार को अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी।
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की ‘बी’ टीम बताते हुए आज जनता को आगाह किया कि वह दोबारा आप के झांसे में नहीं आएं क्योंकि कांग्रेस इसे भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए इस्तेमाल कर रही है। आप पर सीधा प्रहार करते हुए मोदी ने कहा, ‘कोई गलती करे तो देश की जनता उसे माफ करती है लेकिन कोई धोखा करे तो देश के लोग उसे कभी माफ नहीं करते। ऐसे धोखेबाज लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं हो सकती और इन लोगों को पहचानने की जरूरत है।’
उन्होंने कहा कि देश में अगले महीने से होने जा रहे लोकसभा चुनाव में पहली बार ऐसा हो रहा है कि सत्ता पक्ष अपनी ‘बी’ टीम के लोगों और अन्य दलों से मिलकर इस बात की रणनीति बना रहा है कि चुनाव में मोदी न आ जाए। मोदी ने कहा, ‘पहले भी चुनाव होते रहे हैं लेकिन इससे पहले तक चुनाव में सत्तारूढ़ दल को हटाने के लिए सभी विरोधी दल आपस में गठबंधन करते थे या रणनीति बनाते थे। लेकिन यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें इस बात के लिए गठबंधन हो रहा है कि कहीं मोदी न आ जाए। कहीं भाजपा न जीत जाए।’
मुसलमानों के संबंध में उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के चलते प्रधानमंत्री ने 40 प्रतिशत से अधिक मुस्लिम आबादी वाले 90 जिलों में विशेष पैकेज की योजना बनाई थी, लेकिन जमीनी तौर पर किया कुछ नहीं। उनके अनुसार राज्यसभा में एक प्रश्न किया गया था कि पिछले तीन साल में इन 90 जिलों में कितने मुस्लिम नौजवानों को प्रधानमंत्री की इस योजना के तहत लाभ मिला। तो जवाब में इसी सरकार को बताना पड़ा कि एक भी मुस्लिम नौजवान के लिए एक रपया भी खर्च नहीं किया गया।
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने आरोप लगाया, ‘इस कांग्रेस पार्टी ने उन लोगों की पीठ में भी छुरा घोंपने से संकोच नहीं किया जिन्होंने इसे सत्ता में बैठाया।’ आज जारी कांग्रेस के घोषणापत्र के संदर्भ में मोदी ने कहा कि यह जनता का मखौल उड़ाने जैसा है। उन्होंने कहा कि 2004 और 2009 के चुनावों में कांग्रेस ने जो वायदे किये थे और जो पूरे नहीं किये, उन्हीं को 2014 के घोषणापत्र में दोहराया गया है।

Trending news