पीएम मोदी आज रांची में, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रांची में पावर ग्रिड, इंडियन ऑयल, एनटीपीसी और दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की अनेक केन्द्रीय परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

रांची : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रांची में पावर ग्रिड, इंडियन ऑयल, एनटीपीसी और दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की अनेक केन्द्रीय परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मोदी आज यहां बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, जहां से वह हेलीकाप्टर से लगभग छह किलोमीटर दूर स्थित धुर्वा के प्रभात तारा मैदान पहुंचेंगे। वहीं से वह विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास आनलाइन करेंगे। प्रधानमंत्री बाद में प्रभात तारा मैदान में ही एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। संबद्ध केन्द्रीय मंत्रालयों और भाजपा नेतृत्व ने भी बड़े पैमाने पर इसकी तैयारी की है।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी रांची के धुर्वा इलाके में प्रभात तारा मैदान में ऑनलाइन बेड़ो में बने 765 किलो वोल्ट के पावर ग्रिड के सब स्टेशन को देश को समर्पित करेंगे। यहां से 392 किलोमीटर लंबी उच्च क्षमता वाली रांची-धर्मजयगढ़-सिपत विद्युत प्रेषण लाइन से पहली बार पूर्वी क्षेत्र को पश्चिमी क्षेत्र से जोड़ा जायेगा। यह परियोजना लगभग 1600 करोड़ रुपये में बन कर तैयार हुई है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.