नई दिल्ली-कटरा के बीच आज से दौड़ेगी श्री शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन

रेलवे सोमवार से राजधानी दिल्ली से माता वैष्णो देवी मंदिर के आधार शिविर कटरा के लिए प्रतिदिन ट्रेन सेवा शुरू करने जा रहा है। वातानुकूलित सुपरफास्ट ‘श्री शक्ति एक्सप्रेस’ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम 5.30 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पहुंचेगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : रेलवे सोमवार से राजधानी दिल्ली से माता वैष्णो देवी मंदिर के आधार शिविर कटरा के लिए प्रतिदिन ट्रेन सेवा शुरू करने जा रहा है। वातानुकूलित सुपरफास्ट ‘श्री शक्ति एक्सप्रेस’ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम 5.30 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पहुंचेगी।

उत्तर रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इसी तरह से ट्रेन वापसी में प्रतिदिन कटरा से रात 10 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन पूर्वाह्न 10 बजकर 45 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी।

इस ट्रेन में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का एक कोच, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के पांच और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के नौ कोच होंगे। यह ट्रेन दोनों ओर से अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और उधमपुर स्टेशनों पर रूकेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 4 जुलाई को उधमपुर कटरा रेल लाइन का उद्घाटन करते हुए कटरा से पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इस रेल लाइन का निर्माण 1132.75 करोड़ रूपये की लागत से किया गया है। मोदी ने कार्यक्रम के दौरान ट्रेन का नामकरण श्री शक्ति एक्सप्रेस किया था और कहा था कि ऐसी सेवा देश के अन्य प्रमुख शहरों से शुरू करने की योजना है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.