गडकरी: लंबी पारी खेलकर बनाया संसद तक रास्ता
Advertisement

गडकरी: लंबी पारी खेलकर बनाया संसद तक रास्ता

किसी भी कार्य को व्यवस्थित ढंग से पूरा करने का लक्ष्य रखकर चलने वाले नितिन गडकरी लोकसभा में भले ही नये नवेले हों, लेकिन महाराष्ट्र में लोक निर्माण विभाग के मंत्री के तौर पर उनके काम ने ऐसी छाप छोड़ी कि वह भाजपा अध्यक्ष के पद तक पहुंचने में कामयाब रहे।

नई दिल्ली : किसी भी कार्य को व्यवस्थित ढंग से पूरा करने का लक्ष्य रखकर चलने वाले नितिन गडकरी लोकसभा में भले ही नये नवेले हों, लेकिन महाराष्ट्र में लोक निर्माण विभाग के मंत्री के तौर पर उनके काम ने ऐसी छाप छोड़ी कि वह भाजपा अध्यक्ष के पद तक पहुंचने में कामयाब रहे।
महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता सहित राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न जिम्मेदारियां निभा चुके 57 वर्षीय गडकरी राजनीति को पेशा नहीं बल्कि मिशन मानते हैं। हालिया लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में भाजपा..शिवसेना गठबंधन ने 48 में से 42 सीटों पर विजय हासिल की। गडकरी ने नागपुर सीट से कांग्रेस के सात बार के विजेता विलास मुत्तमवार को तीन लाख से अधिक मतों से हराया।
महाराष्ट्र के लोकनिर्माण मंत्री के तौर पर विकास कार्यों’ में वह इस कदर रम गए कि उन्हें मुंबई में ढेरों फ्लाईओवर बनाने के कारण ‘‘फ्लाईओवर मैन’’ कहा जाने लगा।
चार वर्ष के भीतर महाराष्ट्र की 98 प्रतिशत जनता को सड़क मार्ग की सुविधा प्रदान करने का श्रेय गडकरी को ही जाता है। मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे की सफलता ने उन्हें लोकप्रियता की नई बुलंदियों तक पहुंचा दिया और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकरण का गठन करने को कहा। यही नहीं वाजपेयी सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क परियोजना भी गडकरी की ही परिकल्पना है। (एजेंसी)

Trending news