समान विचार वाले दलों का गठबंधन संभव : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में गैर कांग्रेस, गैर भाजपा तथा समान विचारधारा वाले दलों का एक गठबंधन बनने की संभावना है, लेकिन उन्होंने इसे तीसरा या कोई मोर्चा कहने से साफ इनकार कर दिया।

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में गैर कांग्रेस, गैर भाजपा तथा समान विचारधारा वाले दलों का एक गठबंधन बनने की संभावना है, लेकिन उन्होंने इसे तीसरा या कोई मोर्चा कहने से साफ इनकार कर दिया। पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि भविष्य में समान विचारधारा वाले दलों का गठबंधन बनने की संभावना है।
दक्षिणपंथी भाजपा से कुछ ही महीनों पहले नाता तोड़ धर्मनिरपेक्ष छवि बनाने में जुटे जनता दल-युनाइटेड (जदयू) के नेता ने अब वामपंथी दलों से नाता जोड़ने का संकेत देते हुए कहा, `वाम मोर्चा के लोगों ने गठबंधन के लिए पहल की है और जदयू इसका समर्थन कर रहा है।` उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती जनता दल से निकले कई दल जो अलग-अलग राज्यों में अच्छा काम कर रहे हैं, वे भी गठबंधन के लिए एक-दूसरे से बातचीत कर रहे हैं।
नीतीश ने यह भी कहा कि गठबंधन चुनाव से पहले या बाद में भी बन सकता है। यह गठबंधन पूरी तरह गैर कांग्रेस और गैर भाजपा आधारित होगा। जदयू नेता ने यह भी कहा कि वाम मोर्चा ने कई राज्यों में अलग-अलग दलों के साथ तालमेल किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.