उद्धव को मनाने में जुटी भाजपा ने कहा-मनसे से रिश्ता नहीं

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की नाराजगी और आशंकाओं को दूर करने के प्रयास में भाजपा ने मंगलवार को कहा कि वह इस पार्टी से 30 साल पुराने अपने संबंधों का बहुत सम्मान करती है और राज ठाकरे की मनसे से उसका कोई रिश्ता नहीं है।

नई दिल्ली : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की नाराजगी और आशंकाओं को दूर करने के प्रयास में भाजपा ने मंगलवार को कहा कि वह इस पार्टी से 30 साल पुराने अपने संबंधों का बहुत सम्मान करती है और राज ठाकरे की मनसे से उसका कोई रिश्ता नहीं है।
राज्यसभा में भाजपा के उप नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां कहा, ‘राज ठाकरे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नेता) से कोई रिश्ता नहीं है। उद्धव ठाकरे की शिव सेना से भाजपा के तीस साल पुराने रिश्ते हैं और हम उन रिश्तों का बहुत अधिक सम्मान करते हैं।’ हाल ही में मनसे प्रमुख राज ठाकरे से भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की भेंट से शिवसेना सख्त नाराज है। राज उद्धव के चचेरे भाई हैं।
उद्धव ने राज ठाकरे से नजदीकियां बनाने पर खुली नाराजगी जताते हुए भाजपा से आज स्पष्टीकरण मांगा है कि मनसे से उसके क्या रिश्ते हैं? उन्होंने भाजपा पर व्यंग्य करते हुए सवाल किया कि जिस तरह आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस से समर्थन लिया तो क्या भाजपा भी किसी से भी समर्थन लेना सही समझती है।
शिवसेना प्रमुख ने गडकरी से नाराजगी जताते हुए भाजपा से मांग की कि वह यह साफ करे कि महाराष्ट्र भाजपा में फैसले लेने के लिए कौन अधिकृत है। गडकरी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को समर्थन देने तथा राज्य में भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार नहीं खड़ा करने को मनाने के लिए राज ठाकरे से भेंट की थी।
इस भेंट के बाद राज ठाकरे ने मोदी के लिए समर्थन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनके पार्टी के सांसद चुनाव बाद की स्थिति में प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी का समर्थन करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.