अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे नरेंद्र मोदी!

एक समय था अमेरिका नरेंद्र मोदी को वीजा देने से इनकार कर रहा था लेकिन एक वक्त ऐसा आया है कि मोदी अमेरिकी संसद को संबोधित कर सकते हैं।

अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे नरेंद्र मोदी!

वाशिंगटन : एक समय था अमेरिका नरेंद्र मोदी को वीजा देने से इनकार कर रहा था लेकिन एक वक्त ऐसा आया है कि मोदी अमेरिकी संसद को संबोधित कर सकते हैं।

खबर है कि दो प्रभावशाली अमेरिकी सांसदों ने मांग की कि राष्ट्रपति बराक ओबामा को न्यौते पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर आएं तब वह अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करें।

वैसे मोदी की अमेरिका यात्रा की तिथियों की कोई घोषणा नहीं हुई है लेकिन व्यापक रूप से ऐसी संभावना है कि वह सितंबर में न्यूयार्क में होने वाला संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में आएंगे।

प्रतिनिधि सभा की विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष एड रायेस और सांसद जॉर्ज ने प्रतिनिधिसभा के अध्यक्ष जॉन बोन्हर को एक पत्र भेजकर अनुरोध किया है कि वह मोदी को कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने दें। मोदी के पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह ने वर्ष 2005 में अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित किया था।
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.