पाकिस्तान ने मानी गलती, कहा-हुर्रियत नेताओं से भेंट का समय पूरी तरह सही नहीं था

पाकिस्तान ने शनिवार को स्वीकार किया कि भारत के साथ विदेश सचिव स्तर की वार्ता से पहले हुर्रियत नेताओं के साथ पाकिस्तान उच्चायुक्त अब्दुल बासित की भेंट ‘शायद पूरी तरह सही नहीं’ थी।

पाकिस्तान ने मानी गलती, कहा-हुर्रियत नेताओं से भेंट का समय पूरी तरह सही नहीं था

न्यूयार्क : पाकिस्तान ने शनिवार को स्वीकार किया कि भारत के साथ विदेश सचिव स्तर की वार्ता से पहले हुर्रियत नेताओं के साथ पाकिस्तान उच्चायुक्त अब्दुल बासित की भेंट ‘शायद पूरी तरह सही नहीं’ थी।

हुर्रियत नेताओं के साथ बासित की भेंट की वजह से भारत ने विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द कर दी थी जो 25 अगस्त को इस्लामाबाद में होनी थी।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मामले सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि पाकिस्तान राजनयिकों एवं हुर्रियत नेताओं के बीच भेंट पिछले 30 साल से होती रही है और उसमें नया कुछ नहीं था।

उन्होंने कहा, ‘इस मामले में शायद समय पूरी तरह सही नहीं था क्योंकि कश्मीर पर उल्लेखनीय वार्ता अभी शुरू होनी थी।’ उन्होंने एक भारतीय समाचार चैनल से कहा कि विदेश सचिव स्तर की भेंटवार्ता में द्विपक्षीय वार्ता के एजेंड की घेाषणा होनी थी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.