पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने भी दिया जवाब

पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी करके फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस पर भारतीय सैनिकों को भी जवाबी गोलीबारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने भी दिया जवाब

जम्मू : पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी करके फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस पर भारतीय सैनिकों को भी जवाबी गोलीबारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने आरएसपुरा के अर्निया इलाके में सीमा अग्रिम चौकियों पर कल रात 10.30 बजे गोलीबारी की। इससे कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की ओर से किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू जिले की आर एस पुरा तहसील के अर्निया इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि इसके तत्काल बाद बीएसएफ के 192 बटालियन के जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी गोलीबारी की। अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ। पिछले एक महीने के दौरान पाकिस्तान की ओर से यह चौथी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। बीएसएफ के अधिकारियों ने सभी सीमा गार्डों से कहा है कि वे अपनी चौकियों और अग्रिम चौकियों पर सतर्क रहें।

पाकिस्तान रेंजर्स ने बुधवार को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक अग्रिम चौकी पर गोलीबारी की थी जिसमें बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई और तीन सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.