पाक सैनिकों ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, हमीरपुर सेक्टर में की फायरिंग

पाकिस्तानी सैनिकों ने एक दिन के ठहराव के बाद सीजफायर का एक बार फिर उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भारत की अग्रिम सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। इस पर भारतीय बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पाक सैनिकों ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, हमीरपुर सेक्टर में की फायरिंग

ज़ी मीडिया ब्यूरो

जम्मू : पाकिस्तानी सैनिकों ने एक दिन के ठहराव के बाद सीजफायर का एक बार फिर उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भारत की अग्रिम सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। इस पर भारतीय बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने आज यहां कहा, पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में हमीरपुर सब सेक्टर स्थित हमारी अग्रिम चौकियों पर बीती देर रात करीब 9 बजे छोटे एवं स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि इस पर भारतीय सैनिकों ने भी मोर्चा संभाल लिया और उतनी ही क्षमता के हथियारों से जवाब दिया। इससे दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी होती रही। रक्षा जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, नियंत्रण रेखा के इस ओर जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी सैनिक पिछले दस दिनों में 11 बार और इस पूरे महीने में अब तक 13 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुके हैं। पाकिस्तानी सैनिकों ने 17 और 18 अगस्त की दरम्यानी रात को जम्मू के अरनिया और आरएस पुरा सब सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 20 भारतीय चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाते हुए रातभर भारी गोलाबारी की थी तथा स्वचालित हथियारों से गोलियां चलाई थीं। इसमें एक ग्रामीण घायल हो गया था।

सत्रह अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू तथा पुंछ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया सब सेक्टर और हमीरपुर सब सेक्टर में स्वाचालित एवं छोटे हथियारों से भारी गोलीबारी की थी। इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने 14 अगस्त को नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले के हमीरपुर सेक्टर में भारतीय चौकियों को छोटे एवं स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया था। इसके अतिरिक्त, पुंछ में 14 और 13 अगस्त की रात बालकोटे तथा हमीरपुर में संघषर्विराम का दो बार उल्लंघन किया गया।

तेरह अगस्त की सुबह पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भारत की अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी जिसमें एक जवान घायल हो गया था । पाकिस्तान रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू जिले के अरनिया-आरएस पुरा क्षेत्रों में 12 अगस्त को पांच चौकियों और नागरिक इलाकों पर गोलीबारी की थी।

जम्मू जिले के अरनिया और आरएस पुरा क्षेत्रों में 11 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवानों सहित चार लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने 10 अगस्त को नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में छोटे एवं स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.