पल्‍लम राजू की खुली बगावत, सरकार पर उठाए सवाल

खुली बगावत करते हुए केंद्रीय मंत्री एम. पल्लम राजू ने बुधवार को तेलंगाना विधेयक को पेश करने की सरकार की कथित जल्दबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि संसद में इस मसले को लेकर कार्यवाही बाधित होने के संबंध में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा की गई टिप्पणी उचित नहीं है।

नई दिल्ली : खुली बगावत करते हुए केंद्रीय मंत्री एम. पल्लम राजू ने बुधवार को तेलंगाना विधेयक को पेश करने की सरकार की कथित जल्दबाजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि संसद में इस मसले को लेकर कार्यवाही बाधित होने के संबंध में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा की गई टिप्पणी उचित नहीं है।
सीमांध्र क्षेत्र से आने वाले मानव संसाधन विकास मंत्री राजू ने कहा कि मौजूदा स्वरूप में आंध्र प्रदेश के बंटवारे संबंधी विधेयक ‘पूरी तरह अन्याय’ है और इसे हकीकत नहीं बनना चाहिए। उन्होंने सीमांध्र क्षेत्र से केंद्रीय मंत्रियों सहित अपने पार्टी साथियों द्वारा लोकसभा में हंगामे और अंतरिम रेल बजट पेश करने में बाधा पहुंचाने को यह कहते हुए सही ठहराया कि प्रस्तावित बंटवारे के खिलाफ लोकसभा में ‘अंतिम लड़ाई’ लड़ने की उनसे उम्मीद की जाती है।
राजू ने कहा कि केवल आज की घटना को इंगित करने के लिए, मैं नहीं समझता कि टिप्पणी उचित है। यह सदन में हो रहा है। मैं समझता हूं कि निश्चित रूप से कहीं कोई विफलता है। मंत्री ने कहा कि यह केवल आज की बात नहीं है। ऐसा 15वीं लोकसभा में हुआ है और ऐसा बहुत से मुद्दों पर हुआ है। वह सीमांध्र क्षेत्र के चार मंत्रियों के आज अध्यक्ष के आसन के समक्ष आने की कार्रवाई को प्रधानमंत्री और संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ द्वारा नामंजूर किए जाने पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.