विधेयकों को पारित कराने के लिए बढ़ाया जा सकता है संसद सत्र
Advertisement

विधेयकों को पारित कराने के लिए बढ़ाया जा सकता है संसद सत्र

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को भाजपा सांसदों से कहा कि विधेयकों को पारित कराने के लिए संसद के चालू सत्र की अवधि को बढ़ाया जा सकता है।

विधेयकों को पारित कराने के लिए बढ़ाया जा सकता है संसद सत्र

नई दिल्ली : संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को भाजपा सांसदों से कहा कि विधेयकों को पारित कराने के लिए संसद के चालू सत्र की अवधि को बढ़ाया जा सकता है।

संसद के केंद्रीय कक्ष में भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए वेंकैया ने कहा कि सरकार संसद में सभी महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए प्रतिबद्ध है और अगर कांग्रेस बाधा डालने वाला रुख अपनाती है तब चालू सत्र की अवधि को बढ़ाया जा सकता है।

सरकार राष्ट्रीय न्यायिक नियुक्त आयोग विधेयक, किशोर वय न्याय (बच्चों की देखरेख और संरक्षण) विधेयक, शिक्षु (संशोधन) विधेयक, संविधान (121वां संशोधन) विधेयक, फैक्टरी (संशोधन) विधेयक, बीमा विधेयक, प्रतिभूति कानून (संशोधन) विधेयक और श्रम कानून में संशोधन विधेयक सहित कई विधेयक पारित कराना चाहती है। वेंकैया ने कांग्रेस पर विधेयक पारित कराने से भागने का आरोप लगाया।

संसदीय कार्य मंत्री ने पार्टी सांसदों से दोनों सदनों में उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा क्योंकि संविधान संशोधन विधेयक लिया जाना है और उसे पारित कराना है। वहीं, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने न्यायिक सुधार विधेयक लाने के उद्देश्यों के बारे में बताया और कहा कि इसे सरकार बनाम न्यायपालिका या संसद बनाम न्यायपालिका के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने सांसदों से कहा कि इसका मकसद न्यायाधीशों की नियुक्ति और तबादले में पारदर्शिता लाना है।

Trending news