धमाकों के जरिए नरेंद्र मोदी को मारने की थी साजिश : भाजपा

Last Updated: Monday, October 28, 2013 - 17:27

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पटना/नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को पटना में हुए धमाकों को लेकर बिहार की नीतीश सरकार पर आरोप लगाए हैं। भाजपा ने आरोप लगाया है कि नीतीश सरकार रैली को सुरक्षा देने में नाकाम रही। पार्टी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को धमाकों के जरिए मारने की साजिश रची गई।
पटना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पटना में रविवार को हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट एक साजिश के तहत कराए गए जिसका मकसद गुजरात के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को खत्म करना था।’
सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा कि रैली को लेकर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था क्यों नहीं की गई। उन्होंने कहा, ‘मोदीजी जिस मंच से भाषण देने वाले थे, उस मंच से मात्र 100 मीटर की दूरी पर एक कम तीव्रता वाला बम फटा। कल्पना करिए, इस मंच के पास विस्फोट हो जाता तो क्या हो जाता।’
वहीं, नई दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने भी सवाल उठाए। जेटली ने बिहार सरकार पर सुरक्षा की अनदेखी का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि रैली में मोदी की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया था और बिहार के डीजीपी को 23 अक्टूबर को मिला था अलर्ट।
इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि हमले को लेकर पुख्ता जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि जांच सही दिशा में चल रही है।



First Published: Monday, October 28, 2013 - 17:27


comments powered by Disqus