प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम-नगालैंड सीमा संघर्ष पर मांगी रिपोर्ट
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम-नगालैंड सीमा संघर्ष पर मांगी रिपोर्ट

असम-नगालैंड सीमा पर चल रही हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ब्यौरा मांगे जाने के बाद गृह मंत्रालय ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय को उसके बारे में एक रिपोर्ट सौंपी। हिंसा में नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 10 हजार लोग बेघर हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम-नगालैंड सीमा संघर्ष पर मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली : असम-नगालैंड सीमा पर चल रही हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ब्यौरा मांगे जाने के बाद गृह मंत्रालय ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय को उसके बारे में एक रिपोर्ट सौंपी। हिंसा में नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 10 हजार लोग बेघर हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र ने गृह मंत्रालय से असम के गोलाघाट जिले में सीमा पर स्थिति को लेकर ब्यौरा भेजने को कहा था। सीमा पर एक सप्ताह पहले नगालैंड के सशस्त्र समूहों के कथित हमले से हिंसा भड़क गयी थी।

गृहमंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी है। सीमा पर स्थिति के बारे में ब्यौरा मांगे जाने के महज कुछ ही घंटों के अंदर रिपोर्ट भेज दी गई। गृहमंत्रालय स्थिति सामान्य बनाने के लिए असम नगालैंड सीमा पर तैनाती के लिए पहले ही करीब 1000 अर्धसैन्यकर्मी भेज चुका है। असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई और नगालैंड के उनके समकक्ष टी आर जेलियान इस विवाद के हल का रास्ता ढूढ़ने के लिए कल गुवाहाटी में भेंटवार्ता करेंगे।

रविवार को जब गोगोई गोलाघाट जिले में हिंसा प्रभावित उरियामघाट गए थे तब उनके साथ धक्कमुक्की हुई थी। उन्होंने समस्याग्रस्त क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ पर सीमापार से हमले रोकने में निष्क्रियता बरतने का आरोप लगाया था। हालांकि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने आज गोगोई के इस आरोप को बेबुनियाद करार दिया। 

Trending news