'प्रधानमंत्री जन-धन योजना से महिलाओं की आर्थिक सुरक्षा बढ़ेगी'

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने ‘प्रधानमंत्री जन-धन योजना’ का जिले में शुभारंभ करते हुए कहा कि वित्तीय समावेशन की इस महत्वाकांक्षी योजना से विशेषकर महिलाओं में आर्थिक सुरक्षा का भाव बढ़ेगा और उनका स्वाभिमान जागृत होगा।

इन्दौर: लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने ‘प्रधानमंत्री जन-धन योजना’ का जिले में शुभारंभ करते हुए कहा कि वित्तीय समावेशन की इस महत्वाकांक्षी योजना से विशेषकर महिलाओं में आर्थिक सुरक्षा का भाव बढ़ेगा और उनका स्वाभिमान जागृत होगा।

सुमित्रा ने ‘प्रधानमंत्री जन-धन योजना’ के शुभारंभ समारोह में कहा, ‘प्रधानमंत्री की पहल पर शुरू की गयी इस अभिनव योजना से महिलाओं में आर्थिक सुरक्षा की भावना मजबूत होगी और उनका स्वाभिमान जागेगा। यह योजना महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में अहम कदम साबित होगी।’ उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री जन-धन योजना’ से गरीब तबके के नागरिकों में बचत की प्रवृत्ति को प्रोत्साहन मिलेगा और उनकी आर्थिक आत्मनिर्भरता बढ़ेगी। इस योजना के क्रियान्वयन से बैंक और जनता के बीच की दूरी कम होगी।

शुभारंभ समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस योजना के शुभारंभ अवसर पर दिल्ली में दिये भाषण का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया। कार्यक्रम में कुछ नये बैंक खाताधारकों को उनके खाते की पासबुक प्रतीक के रूप में वितरित की गयी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.