राहुल ऐसे बोल रहे हैं जैसे मंगल से आए हों : मोदी

Last Updated: Monday, March 10, 2014 - 21:15

पूर्णिया : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए सोमवार को कहा कि केंद्र की सरकार ने अपने दस वर्षों के शासनकाल के दौरान देश में महंगाई, भ्रष्टाचार एवं बेरोजगारी बढ़ाकर जो कथित पाप किए हैं उनके बारे में बताने की जिम्मेदारी कांग्रेस के शाहजादे की है या नहीं।
पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में भाजपा की हुंकार रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा ‘कांग्रेस के शाहजादा हिंदुस्तान भर में घूम रहे हैं, भाषण कर रहे हैं’। उन्होंने कहा कि क्या दिल्ली की सरकार को अपने दस साल के काम का हिसाब नहीं देना चाहिए? राहुल पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा, ‘ये तो ऐसे बाते कर रहे हैं जैसे मंगल ग्रह से आए हैं। ये कांग्रेस के शाहजादे पहले घोषित करें कि दिल्ली में आपकी पार्टी की सरकार है या नहीं। दस साल आपकी सरकार ने पाप किए हैं उसकी जिम्मेदारी उनकी है या नहीं। जैसे आपका कोई लेना देना नहीं है।’
उन्होंने कहा, ‘अरे तालाब से निकलें और शरीर पर बूंद भी न हो, यह कौन सा खेल-खेल रहे हैं आप। महंगाई का कोई जवाब नहीं दे रहे। भ्रष्टाचार पर सवाल पूछें तो जवाब नहीं दे रहे हैं। नौजवानों की बेरोजगारी का सवाल पूछें तो जवाब नहीं दे रहे हैं और कहते क्या हैं हम आईटी ला रहे हैं, कम्प्यूटर एवं मोबाइल फोन लाए।’ मोदी ने कहा ‘अच्छा मुझे यह बताओ शहजादे जी कि मोबाइल फोन आपने दिए लेकिन हिंदुस्तान में मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए बिजली है क्या। लोगों को मोबाइल फोन चार्ज करने दूसरे गांव जाना पड़ता है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का पहला दशक पूरा हो गया पर बिहार में जितने स्कूल हैं उसमें से दो प्रतिशत में भी कम्प्यूटर नहीं हैं तथा कांग्रेस शासित प्रदेशों असम, हरियाणा, महाराष्ट्र में क्रमश: 7 प्रतिशत, 40 प्रतिशत, 45 प्रतिशत और राजस्थान जहां दो महीने पूर्व तक कांग्रेस की सरकार थी, में 22 प्रतिशत स्कूलों में कम्प्यूटर हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जहां लैपटाप बांटकर वोट बंटोरने का खेल खेला गया, वहां भी 10 प्रतिशत स्कूलों में कम्प्यूटर हैं जबकि गुजरात, जिसे दिन रात गालियां दी जा रही हैं और बदनाम किया जा रहा है वहां 71 प्रतिशत स्कूलों में कम्प्यूटर हैं।`
मोदी ने कहा कि वह इस बात से इंकार नहीं करते कि आने वाला युग टेक्नोलॉजी का युग है और बच्चों को कम्प्यूटर की शिक्षा बचपन से दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शाहजादे इस बारे में जवाब दें। यह उनकी दिल्ली की सरकार की जिम्मेदारी है।
पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिप्पल पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने घोषणा की थी कि आकाश टैबलेट लाएंगे पर वह बताएं कि यह धरती पर कब आएगा और उसके लिए दी गई राशि कौन मार गया, देश जानना चाहता है।
उन्होंने केंद्र की वर्तमान सरकार पर भावी पीढ़ी को तबाह करने का पाप करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शाहजादा जी (राहुल) आपको देश में स्कूलों में औसतन 22 प्रतिशत कम्प्यूटर होने के मामले में जवाब देना होगा। मोदी ने केंद्र की संप्रग सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि देश की जनता को दिल्ली में ऑक्सीजन के सहारे चलने वाली सरकार से मुक्ति चाहिए। उन्होंने बिहार की पिछली और वर्तमान सरकार पर सीमांचल में जूट की खेती को बर्बाद करने तथा ‘झूठ की खेती’ में माहिर होने का आरोप लगाया।
मोदी ने यदुवंश से अपना नाता बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जब से गुजरात के अमूल ने कदम रखा है तब से वहां के दूध उत्पादन करने वालों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य मिलना शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि बिहार में इतना बड़ा जल प्लावित इलाका होने के बावजूद मत्स्यपालन के प्रति यहां की सरकार की उदासीनता के कारण इस प्रदेश में प्रत्येक वर्ष 400 करोड़ रुपए की मछलियों का आयात आंध्र प्रदेश से करना पड़ता है। (एजेंसी)



First Published: Monday, March 10, 2014 - 21:15


comments powered by Disqus