देहरादून रैली में राहुल ने महिला मतदाताओं को लुभाया, मोदी पर साधा निशाना

Last Updated: Sunday, February 23, 2014 - 17:34

ज़ी मीडिया ब्यूरो
देहरादून : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को एक बार फिर महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया। राहुल ने कहा कि भारत को सुपरपावर बनाने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना होगा। साथ ही राहुल ने भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।
देहरादून में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं की पीड़ा समझती है और इसीलिए उसे 12 घरेलू सिंलेंडर उपलब्ध कराने का फैसला किया।
राहुल ने कहा, `हम जब तक महिलाओं को सशक्त नहीं बनाते और रोजगार के अवसर उनके लिए पैदा नहीं करते तब तक भारत एक सुपरपावर देश में तब्दील नहीं होगा।`
महिला मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करते हुए राहुल ने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं की नुमाइंदगी पचास प्रतिशत होगी। राहुल ने कहा, `राजनीति में अभिमान और क्रोध के लिए जगह नही है, यदि हमारे अंदर अभिमान भरा होगा तो हम दूसरों की पीड़ा नहीं समझ पाएंगे।`

भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने मोदी पर गुजरात में हुए विकास कार्य का श्रेय लेने का आरोप लगाया। साथ ही भाजपा पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि मुख्य विपक्षी पार्टी के पास देश चलाने के लिए कोई विजन नहीं है।



First Published: Sunday, February 23, 2014 - 17:34


comments powered by Disqus