नरेंद्र मोदी पर रामदेव के बयान पेड न्यूज हैं: चुनाव आयोग

Last Updated: Wednesday, October 9, 2013 - 23:11

रायपुर: निर्वाचन आयोग ने बुधवार को बाबा रामदेव पर शिकंजा कसने का संकेत दिया है। छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुजूर ने कहा कि जिस तरह से रामदेव ने भाजपा के पक्ष में प्रचार किया है वह पेड न्यूज माना जाएगा और उनके कार्यक्रमों पर खर्च हुई सरकारी राशि की वसूली भाजपा से की जाएगी। छत्तीसगढ़ में पेड न्यूज का यह पहला मामला सामने आया है जिसमें भाजपा को झटका लगा है।
विदित हो कि बाबा रामदेव ने छत्तीसगढ़ के कई विधानसभाओं में जाकर मतदाता जागरूकता अभियान व योगदीक्षा के नाम पर सभाएं की जिसमें उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी व भाजपा के पक्ष में जमकर प्रचार भी किया। रामदेव ने सभाओं के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर निशाना साधा।
कांग्रेस और स्वाभिमान मंच ने बाबा रामदेव की सभाओं पर कड़ा एतराज जताया था और इस मामले में निर्वाचन आयोग से शिकायत भी की थी।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग के निर्णय का स्वागत किया है और इसे पहली जीत बताया है। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि यह भाजपा की नैतिक हार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से रामदेव की सभा का पैसा भाजपा से वसूलने की मांग की थी जिसे आयोग ने स्वीकार कर लिया है।
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि जब भी उन्हें चुनाव आयोग से नोटिस प्राप्त होगा तब वे इसका जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव न भाजपा के नेता हैं और न कार्यकर्ता हैं। रामदेव छत्तीसगढ़ में आकर क्या कहते हैं उससे भाजपा का कोई लेना देना नहीं है। (एजेंसी)



First Published: Wednesday, October 9, 2013 - 18:18


comments powered by Disqus