केंद्र में बदलाव का रास्ता साफ करेंगी रथयात्राएं: मुलायम
Advertisement

केंद्र में बदलाव का रास्ता साफ करेंगी रथयात्राएं: मुलायम

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को पिछड़े वर्ग में जनजागरण पैदा करने के लिए सामाजिक न्याय और अधिकार रथ यात्राओं को रवाना करते हुए कहा कि यह यात्रा केन्द्र की सत्ता में परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करेगी।

fallback

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को पिछड़े वर्ग में जनजागरण पैदा करने के लिए सामाजिक न्याय और अधिकार रथ यात्राओं को रवाना करते हुए कहा कि यह यात्रा केन्द्र की सत्ता में परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करेगी।
सपा मुख्यालय में दोनों रथ यात्राओं को रवाना करने से पूर्व चुनावी बिगुल फूंकते हुए मुलायम ने कहा कि प्रदेश के पिछड़े वर्ग की 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए केन्द्र सरकार को हमारी पिछली सरकार और इस बार की अखिलेश यादव सरकार ने दो बार प्रस्ताव पारित कर भेजे पर उन प्रस्तावों की अनदेखी कर दी गई।
उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा आज प्रदेशव्यापी दौरे पर निकाली जा रही सामाजिक न्याय और अधिकार रथ यात्राओं से प्रदेश के पिछडों और अति पिछडों को न केवल जागरूक किया जाएगा बल्कि इन जातियों को सामाजिक और आर्थिक विषमताओं को दूर करने के लिए तैयार भी किया जाएगा।
यादव ने दावा किया कि 19 दिसम्बर तक चलने वाली इन यात्राओं के बाद न केवल सारे राजनैतिक समीकरण ध्वस्त होंगे, बल्कि केन्द्र में सत्ता परिवर्तन का माहौल भी तैयार होगा। सपा मुखिया ने केन्द्र सरकार को पिछडा वर्ग विरोधी करार देते हुए आरोप लगाया कि केन्द्र की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार में सामाजिक विषमता को मिटाने वाली आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करने की भी साजिशें की गयीं और कहा कि कांग्रेस आरक्षण को समाप्त करना चाहती है।
उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में न सिर्फ समाजवादी पार्टी भारी बहुमत से जीत कर आएगी बल्कि केंद्र में सत्ता परिवर्तन का भी रास्ता साफ हो जाएगा। (एजेंसी)

Trending news