भारत ने 32 पाकिस्तानी मछुआरों को रिहा किया

पाकिस्तानी पहल के अनुरूप कदम उठाते हुए भारत ने आज कच्छ जिले में बंद 32 पाकिस्तानी मछुआरों को रिहा कर दिया और अपने वतन की वापसी के लिए वे पंजाब के वाघा सीमा की तरफ रवाना हो चुके हैं।

अहमदाबाद : पाकिस्तानी पहल के अनुरूप कदम उठाते हुए भारत ने आज कच्छ जिले में बंद 32 पाकिस्तानी मछुआरों को रिहा कर दिया और अपने वतन की वापसी के लिए वे पंजाब के वाघा सीमा की तरफ रवाना हो चुके हैं।
कच्छ पश्चिम के पुलिस अधीक्षक विधि चौधरी ने कहा, ‘पाकिस्तान के ये 32 मछुआरे करीब छह महीने से संयुक्त पूछताछ केंद्र में थे। भारतीय जल सीमा में मछली मारते वक्त उन्हें गिरफ्तार किया गया था और भुज स्थित संयुक्त पूछताछ केंद्र में रखा गया था। आज हमने उन्हें रिहा कर दिया । इन मछुआरों के साथ हमारा दल वाघा सीमा की ओर रवाना हो गया है।’ वाघा सीमा पर इन 32 मछुआरों को पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।
नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आने से पहले 151 भारतीय मछुआरों की रिहाई के बाद पाकिस्तानी मछुआरों को छोड़ा गया है। गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने कल घोषणा की थी कि राज्य मत्स्य विभाग के अधिकारी 151 भारतीय मछुआरों के साथ कल वेरावल पहुंचेंगे जिन्हें वाघा सीमा पर पाकिस्तान ने भारतीय अधिकारियों को सौंपा था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.