दो नहीं, पांच-पांच बच्चे पैदा करे हर हिंदू : सिंघल

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के संरक्षक अशोक सिंघल ने हिंदू समुदाय को लेकर एक बार फिर अपना पुराना राग अलापते हुए कहा है कि हिंदू परिवारों को `हम दो, हमारे दो` की अवधारणा से बाहर निकलकर कम से कम पांच बच्चे पैदा करने चाहिए।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
भोपाल : विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के संरक्षक अशोक सिंघल ने हिंदू समुदाय को लेकर एक बार फिर अपना पुराना राग अलापते हुए कहा है कि हिंदू परिवारों को `हम दो, हमारे दो` की अवधारणा से बाहर निकलकर कम से कम पांच बच्चे पैदा करने चाहिए। जिस तरह से देश के अंदर धर्मांतरण चल रहा है, वैसे तो आने वाले समय में हिंदू समुदाय अल्पसंख्यक हो जाएगा।
शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में सिंघल ने कहा कि हिन्दुत्व पर खतरा है और इससे निपटने के लिए विहिप ने संत समाज के साथ मिलकर प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी का प्रचार करने का संकल्प लिया है। मोदी का प्रचार राममंदिर निर्माण के संकल्प से भी जुड़ा है, क्योंकि रामभक्तों से खचाखच भरी ट्रेन को गोधरा में आग लगाए जाने के बाद मचे उपद्रव और अशांति से मोदी को नई पहचान मिली है। मोदी को शीर्ष पद दिलाने के लिए देश भर में पंचायत स्तर तक की प्रचार यात्राएं निकाली जाएंगी।
सिंघल ने कहा कि विहिप के साथ ही देश के संत-महंत और महामंडलेश्वर आम चुनावों में नरेंद्र मोदी के लिए समर्थन जुटाएंगे। अटल बिहारी वाजपेयी को 180 सीटें मिली तो उन्होंने पोखरण परीक्षण किया था। मोदी को 300 सीटें मिली तो राम मंदिर भी बनेगा और देश भी शक्तिशाली होगा। देश को ऐसे मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है, जो विदेशी ताकतों के अलावा हिंदुत्व को खत्म करने वालों से सख्ती से निपट सके।
आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए सिंघल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की विचारधारा नक्सलवादी है और अमेरिकी संस्था फोर्ड फाउंडेशन तथा देश में संस्था के सक्रिय पांच लाख एनजीओ के लोग अस्थिरता फैलाने में केजरीवाल की मदद कर रहे हैं।