सोनिया की आंखों पर पट्टी, कांग्रेस को भगवान बचाए: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधे जाने के बाद उन पर पलटवार करते हुए कहा कि सोनिया की ‘आंखों पर पट्टी पड़ी’ है और वह उन गरीबों की चीख सुन और देख नहीं पा रहीं जिन्हें हरियाणा की कांग्रेस सरकार ने परेशान किया है ।

सोनिया की आंखों पर पट्टी, कांग्रेस को भगवान बचाए: अमित शाह

सोनीपत/नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधे जाने के बाद उन पर पलटवार करते हुए कहा कि सोनिया की ‘आंखों पर पट्टी पड़ी’ है और वह उन गरीबों की चीख सुन और देख नहीं पा रहीं जिन्हें हरियाणा की कांग्रेस सरकार ने परेशान किया है ।

हरियाणा के सोनीपत जिले की एक चुनावी रैली के दौरान शाह ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि आपकी (सोनिया) समझ क्या है । पर क्या आप इस बात से इनकार कर सकती हैं कि हरियाणा में महिलाओं पर अत्याचार हुआ है और वे रो रही हैं ? क्या यह सच नहीं है कि किसानों की जमीनें छीन ली गईं और वे रो रहे हैं ?’ भाजपा नेता ने कहा, ‘युवा भी रो रहा है क्योंकि उसे रोजगार के मौके नहीं मिल रहे । क्या यह सच नहीं है ? सोनियाजी, मैं जानता हूं कि आप सच नहीं देख सकतीं क्योंकि आपकी आंखों पर पट्टी पड़ी है ।’ सोनिया के कल के बयान पर पलटवार करते हुए शाह ने कहा कि जो लोग जोर से चिल्लाते हैं वे गलतबयानी करने के बजाय अपने आक्रोश को बाहर निकालने का मजबूत तरीका सुझाते हैं ।

शाह ने कहा, ‘आप (सोनिया) इस दर्द को नहीं समझ सकतीं क्योंकि आप गांवों में नहीं जातीं । आप गरीब के यहां नहीं पैदा हुईं । आप दलितों के यहां नहीं जातीं । हमारे प्रधानमंत्री गरीब के बेटे हैं । वह चाय बेचकर इस मुकाम तक पहुंचे हैं और गांवों के गरीबों के दुखों को समझते हैं । सोनियाजी, यदि आपको यह सब गलत लगता है तो फिर आपको और आपकी पार्टी को भगवान ही बचाए ।’
 
सोनिया गांधी ने हरियाणा में एक जनसभा के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तरह ‘दिखावा’ कर रहे हैं जैसे सारा काम उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही हुआ है। इस पर शाह ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछले 60 सालों में जो गलत काम किए हैं, उनकी भरपाई करना मुश्किल है । शाह ने कहा कि भाजपा ने देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री दिया है जो बोलते हैं ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली पिछली यूपीए सरकार और भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के शुरूआती 100 दिनों में फर्क यह है कि पहले सीमा पार से पाकिस्तान ही गोलीबारी शुरू करता था और वही खत्म भी करता था लेकिन अब पाकिस्तान की ओर से शुरू की गई गोलीबारी को भारत शांत करता है ।

शाह ने कहा, ‘पाकिस्तान अब किसी भारतीय सैनिक का सिर कलम करने का साहस नहीं कर सकता । मोदी सरकार ने अपने शुरूआती 100 दिनों में यह फर्क कायम किया है ।’ केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने भी मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर सोनिया को आड़े हाथ लिया ।

प्रसाद ने कहा, ‘मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि सत्ता से बाहर होने के बावजूद सोनियाजी के भाषण लिखने वाले लोग अपना होमवर्क नहीं करते । इस वजह से वह कभी-कभार ऐसी बातें कह जाती हैं । आईने में देखने पर उन्हें अपनी गलतियों का अहसास होगा ।’ उन्होंने दावा किया कि यूपीए सरकार की अगुवाई करने के लिए कांग्रेस ने जहां एक कमजोर प्रधानमंत्री दिया था, वहीं भाजपा ने केंद्रीय कैबिनेट की अगुवाई के लिए एक मजबूत शख्स को आगे किया है ।

शाह ने सोनिया से सवाल किया कि क्या अमेरिका में पहले किसी प्रधानमंत्री का इस तरह स्वागत किया गया जैसे मोदी का किया गया । उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब हिंदी में संयुक्त राष्ट्र महासभा को हिंदी में संबोधित किया तो 125 करोड़ भारतीयों को गर्व महसूस हुआ ।’ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि पिछले प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से बुलेट प्रूफ कवर के पीछे से देश को संबोधित किया करते थे ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.